नर्सिंग प्रैक्टिकल एग्जाम में सामूहिक चीटिंग! गूगल-वॉट्सऐप से देखकर लिखे जवाब

author-image
एडिट
New Update
नर्सिंग प्रैक्टिकल एग्जाम में सामूहिक चीटिंग! गूगल-वॉट्सऐप से देखकर लिखे जवाब

मुरैना. जिले के नर्सिंग कॉलेज के प्रैक्टिकल एग्जाम में सामूहिक नकल हुई। शुक्रवार को नर्सिंग कॉलेज के स्टूडेंट्स जिला अस्पताल में एग्जाम देने पहुंचे थे। हैरान करने वाली बात तो ये थी कि यहां पर स्टूडेंट्स ने अस्पताल के फर्श, गैलरी, वेटिंग रूम के साथ ही पार्किंग में खड़ी गाड़ियों पर बैठकर एग्जाम दिया। ज्यादातर छात्र बिहार, झारखंड और उप्र के थे, जो मुरैना के नर्सिंग कॉलेजों में पढ़ते हैं।









गूगल-वॉट्सऐप खोलकर कर रहे थे चीटिंग





नर्सिंग कॉलेज फर्स्ट ईयर के प्रैक्टिकल एग्जाम 6 अप्रैल तक चलेंगे। इस प्रैक्टिकल एग्जाम में नर्सिंग के स्टूडेंट्स को जिला अस्पताल में मरीजों से मिलाया जाता है। इसके बाद कॉपी लिखने को दी जाती है। परीक्षा में धांधली यह हुई कि स्टूडेंट्स मोबाइल पर गूगल और वॉट्सऐप खोलकर सवालों के जवाब लिख रहे थे।









टीचिंग स्टाफ का अलग तर्क





हैरानी की बात तो यह थी कि बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश के स्टूडेंट्स ने अपने नर्सिंग कॉलेजों को देखा तक नहीं है। बाहर से एग्जाम देने आए छात्रों ने ही ये बात बताई। वहीं टीचिंग स्टाफ से इस तरह एग्जाम होने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि बच्चे मरीजों से पूछ रहे हैं और मोबाइल में नोट कर रहे हैं, इसके बाद मोबाइल पर देखकर पेपर दे रहे हैं।



Madhya Pradesh News Professional Examination Board मुरैना न्यूज Mp news in hindi Latest MP News Headlines Latest Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश लेटेस्ट न्यूज हिंदी प्रोफेशनल एग्जामिशन बोर्ड cheating in nursing practical exam morena नर्सिंग प्रैक्टिकल एग्जाम में चीटिंग