भोपाल की महापौर ने लोगों से फोन लगाकर की बात, शिकायतों के समाधान के बारे में ली जानकारी

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
भोपाल की महापौर ने लोगों से फोन लगाकर की बात, शिकायतों के समाधान के बारे में ली जानकारी

BHOPAL. भोपाल के स्मार्ट सिटी कंट्रोल रूम से शनिवार को महापौर मालती राय ने टेलीफोन पर आम लोगों से उनकी दर्ज कराई गई शिकायतों के निराकरण के लेकर बात की, महापौर ने लोगों से इस तरह के सवाल पूछे और उनके जवाब भी लिए। शनिवार को महापौर ने महापौर महिला हेल्पलाइन की भी समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने खुद महिलाओं को कॉल किए और समस्याओं के बारे में पूछा। महापौर राय ने बिजली की शिकायत को लेकर एक शिकायतकर्ता से बात की। उन्होंने शिकायत और उसके ठीक होने के बारे में पूछा। महापौर ने उनसे शिकायत कितनी देर में ठीक हुई इसकी जानकारी भी ली।





पेड़ भी लगा रहे और पार्किंग की दिक्कत भी न हो





महापौर ने शहर के एक अन्य नागरिक को फोन कर बात की, उनके पड़ोसी ने घर के बाहर पेड़ों के लिए क्यारी बना ली है, जिससे उन्हें गाड़ी निकालने में दिक्कत आ रही है। उनकी शिकायत इसी समस्या को लेकर थी। इस शिकायत के बाद अतिक्रमण हटा दिया गया था। हालांकि, मिट्टी पड़ी होने की वजह से  अभी भी दिक्कत आ रही है। इसके अलावा उनके घर के बाहर बड़ा और पुराना पेड़ लगा हुआ है। इसके लिए महापौर ने वॉर्ड अधिकारी से भी बात की और उन्हें मिट्टी हटाने के निर्देश दिए। 





अधिकारियों से भी की बात





महापौर ने लोगों की शिकायत के लिए निगर निगम अधिकारियों से भी बात की। पेशे से वकील एक कॉलर की शिकायत थी की उन्होंने सीवेज की राशि भी जमा करा दी है, इसके बाद भी उनकी सीवेज की समस्या दूर नहीं की गई है। इस शिकायत पर संज्ञान लेते हुए महापौर ने जल्द ही सीवेज कनेक्शन लगाने के लिए कहा। 





साफ-सफाई को लेकर सबसे ज्यादा शिकायतें





1 जनवरी से भोपाल जिले में महापौर हेल्पलाइन शुरू की गई थी, शुरआती हफ्ते में ही 46 शिकायतें आईं। इनमें सबसे ज्यादा शिकायत सीवेज और नाली की साफ-सफाई को लेकर आईं। इसके लोगों ने अपने पड़ोसियों की भी काफी शिकायतें की। किसी ने पानी को लेकर तो किसी ने कचरे की समस्या को लेकर अपनी शिकायतें दर्ज करवाई





हर समस्या का समाधान करना हमारी प्राथमिकता





महापौर मालती राय ने कहा कि आज तक 46 शिकायतें आई हैं। इनमें से केवल 10 शिकायतें ऐसी हैं जो अभी तक ठीक नहीं हो पाई हैं। इन्हें भी  24 घंटे में सुलझा लिया जाएगा। महापौर ने कहा कि हमारी प्राथमिकता हर समस्या का समाधान करना है।



 



Mayor Women Helpline Smart City Control Room Bhopal Mayor Malti Rai सीवेज की समस्या महापौर महिला हेल्पलाइन स्मार्ट सिटी कंट्रोल रुम भोपाल महापौर मालती राय sewage problem