ग्वालियर में सिंधिया बोले- प्रदेश की देश के हर महानगर से होगी एयर कनेक्टिविटी, इंदौर से दुबई फ्लाइट शुरू होगी

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
ग्वालियर में सिंधिया बोले- प्रदेश की देश के हर महानगर से होगी एयर कनेक्टिविटी, इंदौर से दुबई फ्लाइट शुरू होगी

देव श्रीमाली, GWALIOR. केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि आने वाले दिनों में मध्यप्रदेश एयर कनेक्टिविटी के मामले में देश के सभी बड़े महानगरों से जुड़ जाएगा। ग्वालियर में भी लगातार हवाई सेवाओं में बढ़ोत्तरी का सिलसिला बरकरार रहेगा।  इंदौर से दुबई के लिए फ्लाइट शुरू होगी। 





इंदौर दो दर्जन महानगरों से जुड़ा 





नागरिक उड्डयन मंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश को उड्डयन क्षेत्र में देश के सभी बड़े महानगरों से जोड़ने के लिए उड्डयन मंत्रालय द्वारा लगातार कार्य किया जा रहा है। इंदौर जैसा महानगर जो कुछ समय पूर्व तक केवल 11 बड़े महानगरों से जुड़ा था। आज 24 बड़े नगरों से जुड़ चुका है। इंदौर दुबई के बीच फ्लाइट मौजूद है। शीघ्र शाहजहां के लिए भी फ्लाइट की व्यवस्था की जाएगी।





ये खबर भी पढ़ें...











ग्वालियर-जबलपुर में बन रहा है नया एयर टर्मिनल





उन्होंने बताया कि ग्वालियर में भी उड्डयन मंत्रालय द्वारा लगातार हवाई सेवाओं में वृद्धि की जा रही है। ग्वालियर, दिल्ली, बेंगलुरु हैदराबाद मुंबई जैसे बड़े महानगरों से जुड़ चुका है। ग्वालियर में नया एयरपोर्ट टर्मिनल भी तैयार किया जा रहा है, जो कि 500 करोड़ रुपए की लागत से तैयार हो रहा है। इसके साथ जबलपुर में भी नया एयर टर्मिनल तैयार हो रहा है। रीवा जैसे दूरदराज के क्षेत्र में भी एयर स्ट्रिप तैयार करने के लिए और उड्डयन मंत्रालय द्वारा योजना तैयार की गई है। उन्होंने दावा किया कि आगे आने वाले समय में मध्यप्रदेश देश के सभी बड़े महानगरों से एयर कनेक्टिविटी से जुड़ सकेगा, जिसका लोगों को काफी लाभ मिलेगा।





सीएम शिवराज और मंत्री सिंधिया ने पार्क में छोड़े थे बाघ





बता दें कि इस समय ग्वालियर में स्वर्गीय माधवराव सिंधिया की स्मृति में कई आयोजन हुए थे। इसलिए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर में हैं। 10 मार्च, शुक्रवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दो बाघों को माधव नेशनल पार्क में रिलीज किया था। इसी दिन बांधवगढ़ से बाघिन और सतपुड़ा से बाघ को पार्क में लाया गया है। बाघों को रिलीज करते समय सीएम और सिंधिया के अलावा मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया, वन मंत्री विजय शाह, सांसद केपी यादव, प्रभारी मंत्री महेंद्र सिंह सिसौदिया, सिंधिया के बेटे महाआर्यमन और पत्नी प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया भी कार्यक्रम में मौजूद थे। 



MP News इंदौर से दुबई फ्लाइट महानगरों से जुड़ेगा मप्र सिंधिया का बड़ा ऐलान केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया Indore to Dubai flight MP will connect with metros Scindia big announcement Union Aviation Minister Jyotiraditya Scindia एमपी न्यूज