विधायक नारायण त्रिपाठी ने नई विंध्य पार्टी के गठन का किया ऐलान, 2 मई से कराएंगे बागेश्वर महाराज की कथा

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
विधायक नारायण त्रिपाठी ने नई विंध्य पार्टी के गठन का किया ऐलान, 2 मई से कराएंगे बागेश्वर महाराज की कथा

SATNA. बागी तेवर और अलग राजनीति के लिए पहचाने जाने वाले मैहर से बीजेपी के विधायक नारायण त्रिपाठी ने विंध्य पार्टी के गठन की घोषणा कर दी है। यह घोषणा उन्होंने 10 अप्रैल, सोमवार को की। इसी के साथ उन्होंने  मैहर में 2 से 7 मई तक बागेश्वर महाराज की कथा कराने की भी घोषणा की। बता दें कि विंध्य की तीस सीटों पर त्रिपाठी की नजर हैं।



अलग-अलग दलों से चार बार जीत चुके हैं चुनाव



मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी मैहर क्षेत्र से अलग-अलग दलों से चुनाव लड़ कर चार बार विधानसभा चुनाव जीत चुके हैं। उन्होंने समाजवादी पार्टी, कांग्रेस और बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा और जीते। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव के वक्त वे कांग्रेस के विधायक थे, लेकिन बाद में उन्होंने कांग्रेस छोड़ दी और इस्तीफा देकर वर्ष 2016 में भाजपा के टिकट पर उपचुनाव में जीत दर्ज की। वर्ष 2018 में भाजपा ने फिर उन पर भरोसा जताया और वे पुनः निर्वाचित हुए। वे समाजवादी पार्टी के टिकट पर लोकसभा चुनाव में भी किस्मत आजमा चुके हैं। हालांकि उस चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।



ये खबर भी पढ़ें...






बीजेपी में होने के बाद भी कमलनाथ से उनकी नजदीकियां रहीं



वर्ष 2018 में बनी कांग्रेस की सरकार के 15 महीने के कार्यकाल के दौरान प्रदेश में तख्ता पलट की कवायदों के दौरान भी नारायण सुर्खियों में रहे। बीजेपी विधायक होने के बावजूद तब के मुख्यमंत्री कमलनाथ से उनकी नजदीकियां और मुलाकातें सियासी गलियारों में सरगर्मियां घोलती रहीं।

 


bjp mla MLA Narayan Tripathi विधायक नारायण त्रिपाठी formation of Vindhya Party rebellion from BJP बीजेपी के विधायक विंध्य पार्टी का गठन बीजेपी से बगावत