भोपाल में अतिक्रमण हटाने गए दो पटवारियों को भीड़ ने पीटा; तहसीलदार ने बचाकर निकाला

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
भोपाल में अतिक्रमण हटाने गए दो पटवारियों को भीड़ ने पीटा; तहसीलदार ने बचाकर निकाला

BHOPAL. भोपाल में कोलार सिक्सलेन प्रोजेक्ट में अतिक्रमण हटाने के दौरान 6 जनवरी को जमकर हंगामा हुआ, अतिक्रमण हटाने और कबाड़ ले जाने को लेकर गुस्सा हो गए और मौके पर मौजूद दो पटवारियों को जमकर पीट दिया। सिर पर पत्थर लगने पटवारियों को चोंट आई हैं। उन्हें हॉस्पिटल में ले जाना पड़ा। बाताया जा रहा है कि दोनों पटवारी भीड़ में घिरे थे। जिन्हें तहसीलदार अविनाश मिश्रा ने बचाया और रेस्ट हाउस में लेकर पहुंचे। वहां भी भीड़ पहुंच गईं। मामले में तीन युवकों को पुलिस ने पकड़ा है। हंगामे के बाद विधायक पीसी शर्मा भी मौके पर पहुंचे। हबीबगंज क्षेत्र में भी अतिक्रमण हटाने को लेकर हंगामा हो गया।





कबाड़ उठाने वालों ने की मारपीट





6 जनवरी सुबह निगम और प्रशासन का अमला कोलार रेस्ट हाउस तिराहे पर स्थायी कब्जा हटाने पहुंचा था। तभी लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। हंगामे के कारण कार्रवाई अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई रूक गई। यहां लोगों ने पटवारी राजेश जैन और राघवेंद्र सिंह से लोगों ने झूमाझटकी की। तहसीलदार मिश्रा ने बीच-बचाव किया। हमले में पटवारी के सिर में चोंटें आई हैं। कुछ कबाड़ बिनने वाले चाहते थे कि वो सामान उठाकर ले जाए। इस दौरान पटवारियों पर हमला कर दिया। जिनके विरुद्ध थाने में एफआईआर दर्ज कराई जा रही है।







  • ये भी पढ़ें..



  • समाजवादी और कम्युनिष्ट पार्टी बोली - राहुल गांधी की भाषा, केंद्र पर लगाए नफरत की राजनीति के आरोप, 7 जनवरी को करेंगे सम्मेलन






  • पटवारी ने दर्ज कराई शिकायत





    हंगामे के कुछ देर बाद कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा मौके पर पहुंचे, उन्होंने एसडीएम संजय श्रीवास्तव और तहसीलदार मिश्रा से बात की। उधर, घायल पटवारी हमला करने वालों के खिलाफ केस दर्ज कराने चूनाभट्‌टी थाने पहुंचे। हालांकि, राजनीतिक दखल भी सामने आया। ताकि, केस दर्ज न हो। इसके चलते अन्य पटवारी भी थाने पहुंचे और केस दर्ज कराने की मांग करने लगे।





    222 करोड़ की लागत से बन रहा है सिक्सलेन





    222 करोड़ रुपए की लागत से कोलार रेस्ट हाउस से लेकर गोल जोड़ तक 15.10 किलोमीटर लंबा सिक्सलेन बनाया जा रहा है। गोल जोड़ की तरफ रोड का चौड़ीकरण किया जा रहा है तो आधा दर्जन पुल-पुलियाएं भी बनाई जा रही है। गोल जोड़ से बीमाकुंज तक अतिक्रमण को लेकर खास दिक्कत नहीं है, लेकिन कोलार गेस्ट हाउस तिराहे तक कई अतिक्रमण है। तिराहे पर झुग्गियां भी बनी हुई हैं। जिसे हटाने के लिए पुलिस, नगर निगम और प्रशासन अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंचा था।



    MLA PC Sharma विधायक पीसी शर्मा encroachment अतिक्रमण Kolar Sixlane Project Patwaris thrashed by mob कोलार सिक्सलेन प्रोजेक्ट पटवारियों को भीड़ ने पीटा