मप्र में चुनाव से पहले कांग्रेस का ट्वीट- कमलनाथ के साथ, 5 बड़ी सौगात, 500 रु. में मिलेगा सिलेंडर, 100 रु. में 100 यूनिट बिजली

author-image
Neha Thakur
एडिट
New Update
मप्र में चुनाव से पहले कांग्रेस का ट्वीट- कमलनाथ के साथ, 5 बड़ी सौगात, 500 रु. में मिलेगा सिलेंडर, 100 रु. में 100 यूनिट बिजली

BHOPAL. मध्यप्रदेश के चुनावी साल में इन दिनों राजनैतिक पार्टिंया  कई बड़े-बड़े वादों का ऐलान करने में लगी है। इसी क्रम में 19 अप्रैल को कांग्रेस ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर सुबह एक ट्वीट किया है। जिसमें कमलनाथ के साथ, पांच बड़ी सौगात! की बात कही है। इन वादों के अनुसार, एमपी में कांग्रेस की सरकार बनने पर घरेलू एलपीजी सिलेंडर 500 रुपए में मिलेगा। इसके साथ ही कांग्रेस महिलाओं को हर महीनें 15 सौ रुपए भी देगी। एमपी में किसानों का कर्जमाफी को लेकर भी कांग्रेस ने वादा किया है। बता दें कि राजस्थान में कांग्रेस की गहलोत सरकार ने वादा किया था कि राज्य में 1 अप्रैल से 500 रुपए में एलपीजी सिलेंडर दिया जाएगा और वहां लोगों को सिलेंडर पांच सौ रुपए में मिलने लगा है। ऐसे में कांग्रेस ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कई बड़े वादे किए हैं।







— MP Congress (@INCMP) April 19, 2023





100 रुपए में मिलेगी 100 यूनिट बिजली





कांग्रेस ने अपने आफिशियल अकाउंट पर ट्वीट कर लिखा है कि एमपी में कांग्रेस की सरकार बनने पर राज्य के लोगों को सस्ती बिजली देने का भी वादा किया है। कांग्रेस के अनुसार, राज्य में सरकार बनने पर राज्य के सभी परिवारों को सौ रुपए में सौ यूनिट बिजली दी जाएगी। बता दें कि दिल्ली में आप की अरविंद केजरीवाल सरकार दो सौ यूनिट तक बिजली मुफ्त दे रही है।





ये भी पढ़े...





अनूपपुर के सिंहपुर स्टेशन पर दो मालगाड़ियों के बीच भिड़ंत, कई डिब्बे पलटे, एक लोको पायलट की मौत, 10 ट्रेनें रद्द





सरकार बनने के बाद मिलेगी ओल्ड पेंशन स्कीम




कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले ओल्ड पेंशन स्कीम का वादा किया था। सरकार बनने के बाद वहां ओल्ड पेंशन स्कीम लागू भी कर दी गई है। अब मध्य प्रदेश में भी ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर कांग्रेस ने वादा कर दिया है। कांग्रेस के वादे के अनुसार, राज्य में सरकार बनने पर यहां भी कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम लागू की जाएगी।






किसानों का कर्ज होगा माफ





मप्र में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की प्रदेश में सरकार आने के बाद किसानों का कर्जा माफ होगा। कांग्रेस के वादे के अनुसार, प्रदेश में सरकार बनने पर राज्य के किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा। वहीं, कांग्रेस ने अपने वादे में महिलाओं को भी शामिल किया है। राज्य में सरकार बनने पर प्रदेश की महिलाओं को 1500 रुपए हर महीने दिए जाएंगे। इसके लिए कोई शर्त नहीं रखी जाएगी।





पांच सौ रुपए में सिलेंडर





मप्र में सरकार बनने पर कांग्रेस ने वादा किया है कि राज्य के लोगों को घरेलू एलपीजी सिलेंडर पांच सौ रुपए में दिया जाएगा। इससे पहले राजस्थान की गहलोत सरकार ने पांच सौ रुपए में सिलेंडर देने वादा किया था। राजस्थान में लोगों को पांच सौ रुपए में सिलेंडर मिलने लगा है।





साल के आखिर में विधानसभा चुनाव





देश के तीन राज्यों में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इन राज्यों में एमपी के अलावा राजस्थान और छत्तीसगढ़ शामिल हैं। एमपी के अलावा अन्य दो राज्यों में कांग्रेस की सरकार है। 2018 में हुए चुनावों में मध्य प्रदेश में कांग्रेस को सबसे ज्यादा सीट मिली थी और यहां सरकार भी बनाई थी, लेकिन 2020 में ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने समर्थक विधायकों के साथ बीजेपी में शामिल हो गए थे। इसके बाद कमलनाथ के नेतृ्त्व वाली कांग्रेस सरकार गिर गई थी और शिवराज सिंह फिर से सीएम बन गए थे।



 



MP News एमपी न्यूज भोपाल न्यूज Bhopal Congress News कांग्रेस न्यूज mp election एमपी चुनाव congress tweet कांग्रेस ट्वीट