छतरपुर में बागेश्वर के कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री ने सनातन बोर्ड बनाने की मांग, कहा- संसद में हिंदू राष्ट्र पर कुछ होने वाला है

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
छतरपुर में बागेश्वर के कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री ने सनातन बोर्ड बनाने की मांग, कहा- संसद में हिंदू राष्ट्र पर कुछ होने वाला है

CHHATARPUR. अब बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने देश में सनातन बोर्ड बनाने की मांग की है। यही नहीं, धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि जिसका खून साफ है, वह हिंदू राष्ट्र की बात करेगा। उन्होंने दावा किया कि संसद में जल्द हिंदू राष्ट्र को लेकर कुछ होने वाला है। बागेश्वर धाम पिछले कुछ दिनों से लगातार चर्चा में हैं। वे छतरपुर में भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने के संकल्प के साथ महायज्ञ करा रहे हैं। इस आयोजन में देशभर से साधु-संत और कथावाचक बागेश्वर धाम पहुंच रहे हैं। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने 15 फरवरी को फिर भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की बात कही है। 





संसद में कुछ होने वाला है- धीरेंद्र शास्त्री





एक निजी चैनल के साथ बातचीत में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि जिसके अंदर सनातन का खून होगा, जुनून होगा, वह दिल खोलकर हिंदू राष्ट्र को सपोर्ट करेगा, हिंदू राष्ट्र बनाने की बात कहेगा और इसे हिंदू राष्ट्र बनवाकर रहेगा। जिसके खून में दिक्कत होगी तो वह हिंदू राष्ट्र बनाने की बात नहीं बोलेगा। उससे हमें फर्क नहीं पड़ता। उन्होंने दावा किया- हमें तो यह भी अंदाजा है कि भारत हिंदू राष्ट्र घोषित होगा। हिंदू राष्ट्र को लेकर क्रांति आ रही है, बहुत जल्द इस क्रांति से संसद में कुछ होने वाला है।





हमारे धर्म में किसी का दमन नहीं सिखाया जाता- धीरेंद्र शास्त्री





धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि वे प्रज्ञा ठाकुर (भोपाल सांसद) के सनातन बोर्ड बनाने की मांग का समर्थन करते हैं। ये सही मांग है। स्वामी प्रसाद मौर्य के चीन को भस्म करने वाले बयान पर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा- हम सनातन धर्म के संवाहक हैं और हमारे धर्म में किसी को भी दमन करना या हिंसा करना नहीं सिखाया जाता। शिक्षित करना हमारे धर्म की एक नीति है। अगर उनको (स्वामी प्रसाद मौर्य) ऐसा लगता है तो पहले उन्हें खुद जाकर ट्राई करना चाहिए।





कौन समर्थन कर रहा, कौन विरोध, फर्क नहीं पड़ता- धीरेंद्र





हाल ही में कांग्रेस नेता कमलनाथ बागेश्वर धाम पहुंचे थे। कांग्रेस नेताओं के धाम पर पहुंचने से जुड़े सवाल पर धीरेंद्र शास्त्री ने कहा- जो आता है, हम सब को स्वीकार करते हैं। कौन समर्थन कर रहा है, कौन विरोध, हम इसमें पड़ते ही नहीं। जो आए, उनका धन्यवाद है। बागेश्वर जी का धाम है, सबको आशीर्वाद है।





बागेश्वर में नेताओं के पहुंचने का दौर जारी





बागेश्वर धाम में 7 दिन का यज्ञ चल रहा है। ऐसे में कांग्रेस और बीजेपी के नेताओं का पहुंचना शुरू हो गया है। कार्यक्रम के पहले दिन कांग्रेस नेता कमलनाथ पहुंचे तो अब मध्य प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा भी बागेश्वर धाम पहुंचे और आशीर्वाद लिया। वीडी शर्मा खजुराहो से सांसद हैं। इस दौरान रामकथा के समय वीडी शर्मा और पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने एक ही मंच साझा किया। वीडी शर्मा ने कहा कि भारत में रहने वाला हर शख्स हिंदू है। दिल्ली से बीजेपी सांसद मनोज तिवारी भी बागेश्वर धाम पहुंचे। उन्होंने मंच से भोजपुरी गाने भी गाए।  







publive-image



बागेश्वर धाम के दरबार में गाना गाते मनोज तिवारी।





Bageshwar Dham Dhirendra Shastri Bageshwar Dham News बागेश्वर धाम न्यूज Bageshwar Dham Controversy बागेश्वर धाम धीरेंद्र शास्त्री बागेश्वर धाम विवाद Bageshwar Dham Hindu Rashtra Bageshwar Dham Darbar बागेश्वर धाम हिंदू राष्ट्र बागेश्वर धाम दरबार