प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ का बयान- ''आखिर मेरा कसूर क्या था? थीम पर लड़ेंगे एमपी विधानसभा चुनाव''

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
प्रदेश  कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ का बयान- ''आखिर मेरा कसूर क्या था? थीम पर लड़ेंगे एमपी विधानसभा चुनाव''

INDORE. मध्यप्रदेश में 2023 को होने वाले विधानसभा चुनाव में इस बार कांग्रेस 'आखिर मेरा कसूर क्या था...' थीम पर लड़ेगी। यह बात कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने मंगलवार को इंदौर में आयोजित एक प्रेसवार्ता के दौरान कही। उन्होंने कहा कि 'क्या बीजेपी ने धर्म का ठेका ले रखा है?' छिंदवाड़ा में सबसे बड़ा हनुमान मंदिर हमने बनाया है। मुझे प्रदेश की जनता पर पूरा भरोसा है कि वह प्रदेश को सुरक्षित रखने के लिए इस बार कांग्रेस को वोट देगी। इस दौरान कमलनाथ के साथ लोकसभा सांसद शशि थरूर भी उपस्थित रहे।



इंदौर जिला कांग्रेस अध्यक्ष (ग्रामीण) सदाशिव यादव ने बताया कमलनाथ इंदौर में स्व. पत्रकार अभय छजलानी के निवास पर शोक संवेदना व्यक्त करने पहुंचे थे। जिसके बाद खेल प्रशाल में पत्रकारों से चर्चा की। चर्चा के बाद वे अधिवक्ताओं के कार्यक्रम जिसमें 'गांधी सियासत और सांप्रदायिकता' का विमोचन रखा गया था इस कार्यक्रम में शामिल हुए। शाम 5 बजे लाभ मंडपम में जैन सोशल ग्रुप फेडरेशन के कार्यक्रम में शामिल हुए। यहां उन्होंने समाजसेवियों को महावीर अलंकरण से सम्मानित किया।



व्यापारी हो रहे परेशान-कमलनाथ



नवंबर में होने वाले एमपी विधानसभा चुनाव के बारे में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि उनका मुकाबला बीजेपी से नहीं, बल्कि उनके संगठनों से होगा। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि सभी को एकजुट होकर काम करना है। प्रदेश में व्यापारी परेशान हैं। हमारी आने वाले पीढ़ी को हम कैसा प्रदेश देना चाहते हैं। इसका निर्णय जनता को ही करना है। 



कलाकारी वाला भाषण देते हैं शिवराज- कमलानाथ



कमलनाथ ने कहा कि- शिवराज सिंह कलाकारी वाला भाषण देते हैं। वह खुद को कभी मामा तो कभी किसान का बेटा बताते हैं। एमपी सरकार ने इतना कर्ज ले लिया है कि अब उसका ब्याज चुकाने के लिए और कर्जा लेना पड़ रहा है। जब बाबूलाल गौर प्रदेश के मुख्यमंत्री थे, तब मैं केंद्र में परिवहन मंत्री और शहरी विकास मंत्री रहा। रिकॉर्ड देख लें कि उस दौरान मैंने मध्यप्रदेश को कितनी मदद की है।



'गांधी सियासत और सांप्रदायिकता' का किया विमोचन



प्रेसवार्ता के बाद कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ व लोकसभा सांसद शशि थरूर रवीन्द्र नाट्यगृह में अधिवक्ताओं के कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने 'गांधी सियासत और सांप्रदायिकता' का विमोचन किया। कार्यक्रम में सांसद शशि थरूर ने कहा कि भारत हिंदू राष्ट्र नहीं है।



थरूर बोले- हमारा संविधान खतरे में



अधिवक्ताओं के ‘संविधान का संरक्षण और संविधान का उत्थान‘ कार्यक्रम में लोकसभा सांसद शशि थरूर ने कहा कि मध्यप्रदेश में बीजेपी सरकार के होने से हमारा संविधान खतरे में हैं। उन्होंने कहा कि भारत हिंदू राष्ट्र नहीं है और इस सरकार में हमारा संविधान खतरे में है। थरूर ने राहुल गांधी की सदस्यता जाने के मामले में कहा कि जो भी राहुल गांधी ने कहा वह चुनावी भाषण में कहा था और चुनावी भाषण में मेरे बारे में क्या-क्या कहा गया है वह सबको पता है।



'सम्पूर्ण सिख समाज बीजेपी का वोट बैंक नहीं, हम कांग्रेस के साथ'



सिख यूथ एसोसिएशन आफ इंदौर एवं खालसायी खेल गतका एसोसिएशन के अध्यक्ष सच सलुजा ने बताया की अपने इंदौर के दौरे पर आए कमलनाथ से सिख समाज के प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि आपके मुख्यमंत्रीकाल में प्रदेश के गुरुद्वारा साहेब को दी गई ग्रांट एवं तीर्थ दर्शन योजना में सिख धर्मस्थल शामिल किए थे उसका हम तहेदिल से धन्यवाद देते हैं। हमारा सम्पूर्ण समाज बीजेपी का वोट बैंक नहीं है हम आपको यकीन दिलाते हैं की हम समाज के युवा आपकी सरकार दोबारा बनाने में अपनी महती भूमिका अदा करेंगे।


MP News मध्यप्रदेश न्यूज kamalnath MP Assembly Election 2023 पीसीसी चीफ कमलनाथ एमपी विधानसभा चुनाव 2023 Congress News कांग्रेस न्यूज