BHOPAL: इलेक्शन ड्यूटी पर हमले की घटनाओं से खौफ में कर्मचारी, सुरक्षा बढ़ाने की मांग

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
BHOPAL: इलेक्शन ड्यूटी पर हमले की घटनाओं से खौफ में कर्मचारी, सुरक्षा बढ़ाने की मांग

Bhopal. पंचायत चुनाव में मतदान दलों पर हमले की घटनाओं से कर्मचारी चिंतित हैं और नाराज भी। कर्मचारी संगठनों ने चुनाव कार्य में लगे कर्मचारियों की सुरक्षा बढ़ाने सहित मतगणना जिला मुख्यालय पर कराने की मांग की है। संगठनों का कहना है कि आमतौर पर शांत माने जाने वाले क्षेत्रों में भी इस बार हिंसक घटनाएं हुई हैं। पीठासीन अधिकारी और उसका सहयोगी दल उपद्रवियों का निशाना बने हैं। इससे कर्मचारी सुरक्षा को लेकर आशंकित हैं, तो उनके परिजन तनाव में हैं।









चुनाव अधिकारियों में डर का माहौल





मध्य प्रदेश मंत्रालयीन कर्मचारी संघ, राजपत्रित अधिकारी संघ, लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ सहित अन्य संगठनों ने राज्य निर्वाचन आयोग और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को ज्ञापन सौंपा है। संगठनों ने कहा कि दतिया जिले में ग्राम पंचायत हथलई में मतदान दल से मारपीट कर मतपेटी छीनकर कुएं में डाली गईं। शिवपुरी जिले के खनियांधाना में पीठासीन अधिकारी को मतपेटी सहित कुएं में धकेल दिया। भिंड में मतपत्र लूटे।





नर्मदापुरम जिले के सिवनी मालवा में बांका बेड़ी पंचायत में हारे हुए प्रत्याशी के परिजनों ने मतदान दल और तैनात पुलिसकर्मियों पर डंडों और बेसबॉल से हमला कर दिया। इन घटनाओं के कारण कर्मचारी चुनाव ड्यूटी से बचने लगे हैं और चुनाव ड्यूटी करके जब तक कर्मचारी घर नहीं आ जाता तब उसके परिजन तनाव और दहशत में रहते हैं।









सुरक्षा बढ़ाने की मांग की





मंत्रालयीन कर्मचारी संघ के संरक्षक सुधीर नायक,राजपत्रित अधिकारी संघ अध्यक्ष डीके यादव सहित अन्य नेताओं ने मतदान दलों की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि खासतौर पर मतगणना के समय और उसके बाद मतदान कर्मियों को विशेष सुरक्षा दिए जाने की जरूरत है। मतगणना के दौरान असामाजिक तत्वों का प्रवेश प्रतिबंधित करें या फिर विधानसभा चुनावों की भांति मतगणना जिला मुख्यालय पर ही कराएं।



Madhya Pradesh Madhya Pradesh News Bhopal भोपाल समाचार Bhopal Samachar Hindi News Mp news in hindi MP Election 2022 MP Panchayat Election 2022 MP Municipal Election 2022 Attack on polling team Bhopal News in Hindi Bhopal Latest News मध्य प्रदेश समाचार