भिंड: दूध डेयरी पर छापामार कार्रवाई, खाद्य सुरक्षा विभाग पर लगे गंभीर आरोप

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
भिंड: दूध डेयरी पर छापामार कार्रवाई, खाद्य सुरक्षा विभाग पर लगे गंभीर आरोप

Bhind. भिण्ड जिले में मिलावट माफिया दूध के नाम पर लोगों को जहर परोस रहे हैं। भिंड साइबर पुलिस ने एक ऐसी ही डेयरी पर तैयार हो रही भारी मात्रा में अमानक और मिलावटी दुग्ध सामग्री पर छापामार कार्रवाई की। जबकि बाद में सैम्पल की कार्रवाई करने पहुंची खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम इस कार्रवाई पर लीपा-पोती करती नजर आयी।



जानकारी के मुताबिक भिंड जिला मुख्यालय से करीब 7 किलोमीटर दूर ग्राम चंदुपुरा में साइबर सेल की टीम ने मुखबिर की सूचना पर गोपाल डेयरी पर छापा मारा। मौके पर साइबर और देहात पुलिस की टीम को भारी गंदगी के बीच तैयार की जा रही मिलावटी दुग्ध सामग्री मिली। डेयरी की तलाशी लेने पर टीम को मौके से करीब 500 लीटर दूध, 400 किलो सड़ी हुई क्रीम जिसमें गंदगी और मक्खियां भी पड़ी हुई थीं। करीब 25 किलो पनीर, एक क्विंटल मावा, 30 से 40 किलो घी, करीब 25 पैकेट स्किम्ड मिल्क पाउडर और नक़ली दूध तैयार करने के लिए पॉमऑल और डिटेरजेंट भी मौके पर मिले जिनकी तस्वीरें भी कैमरे में रिकोर्ड की गयीं।



भिंड के देहात थाना पुलिस ने चंदूपुरा गांव में एक डेयरी पर छापामार कार्रवाई की।



स्टेज पर बच्चों से सुनी सफलता की कहानी, मेरिट सूची के प्रतिभावान बच्चों का सम्मान



Ashoknagar. जिला और प्रदेश की मेरिट लिस्ट में जिन स्टूडेंट्स ने नाम हासिल कर शिक्षा का कद बढ़ाया है, उन्हें 8 मई को सम्मानित किया गया। ऐसे अवसर देखने को मिलते हैं। समारोह के दौरान एक ओर जहां छात्र छात्राओं ने अपनी सफलता की कहानी को सुनाया बल्कि दूसरी ओर अभिभावकों ने भी बच्चों द्वारा किए गए कठिन परिश्रम को साझा किया। जहां मंच पर बच्चे मुख्य अतिथि बने बैठे हों और जनप्रतिनिधि तथा अधिकारी बच्चों की बातों को सुन रहे हों। स्टेज पर बैठे बच्चों से उनकी सफलता की कहानी वहां पर मौजूद अशोकनगर विधायक जजपाल सिंह जी एवं जिला शिक्षा अधिकारी नीरज शुक्ला ने सुनी। साथ ही उन्हें मुख्य अतिथि बनाकर स्टेज पर बैठाया गया। मगर या नजारा आज अशोकनगर में देखने को मिला । होनहार एवं प्रतिभावान छात्र छात्राओं के सम्मान हेतु एक गरिमामई समारोह का आयोजन किया गया।



ट्रांसफार्मर से लीटर तेल चोरी, गांवों की बिजली बंद 



Bhind. अब तक आपने रुपए, सोने-चांदी के जेवर, वाहन जैसी चोरियों को खबरें तो बहुत सुनी होगी। लेकिन भिंड जिले में चोरों ने नई तरह की चोरी इजाद की है। यह चोर कोई सामान या नकदी नहीं, बल्कि बिजली के ट्रांसफार्मरों में इस्तेमाल होने वाला महंगा तेल चोरी कर ले गए और बिजली विभाग सोता रह गया। 



एक रात में करीब दर्जन भर ट्रांसफार्मर पर सेंध 



जानकारी के मुताबिक़ ज़िले के आलमपुर क्षेत्र के अरूसी गांव में चोरों ने बीती रात किसानों के खेतों में लगी बिजली की डीपी यानी ट्रांसफार्मर में सेंध लगायी, जहां गांव में किसान अपने ट्यूबवेल संचालित करने के लिए निजी खर्च कर बिजली विभाग से ट्रान्स्फ़ॉर्मर लगवाते हैं। ऐसे खेतों को निशाना बनाते हुए गांव में 11 डीपी से चारों ने ट्रांसफार्मर का तेल चोरी किया है। 



डीपी



ग्वालियर में कुत्ते ने एक बच्चे की आंख के पास काटा, एक की जांघ का मांस नोंचा



Gwalior. शहर में स्ट्रीट डॉग्स के हमले बढ़ते जा रहे हैं। दीनदयाल क्षेत्र स्थित आस्था नगर में 6 साल के देवराज पर कुत्तों ने हमला बोल दिया। बच्चा घर के बाहर खेल रहा था। डॉग ने बच्चे की आंख के पास काट लिया। देवराज के पिता योगेश ने बताया कि आंख का ऑपरेशन किया है। उधर, जीवाजीगंज में महेश प्रजापति के 8 साल के बेटा अजीत जब घर के पास खेलने जा रहा था, तभी स्ट्रीट डॉग वहां पड़े एक जानवर के शव को खा रहे थे। बच्चे को देखकर एक डॉग ने उस पर हमला कर दिया और जांघ का मांस तक निकाल लिया। दोनों बच्चों को जयारोग्य चिकित्सालय की पीएसएम विभाग की ओपीडी में लाया गया। इन्हें एंटी रेबीज के इंजेक्शन साथ ईमुनोग्लोबुलीन का इंजेक्शन लगाया गया। अब तक जिला अस्पताल, सिविल अस्पताल और जेएएच की ओपीडी में डॉग बाइट से घायल होकर 188 मरीज आ चुके हैं।



GWL



मंत्री का औचक निरीक्षण



मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग 8 मई को ग्वालियर के दौरे पर गए। यहां उन्होंने अस्पताल कैंपस में संचालित अमृत फार्मेसी का औचक निरीक्षण किया। मंत्री ने संभागीय कमिश्नर आशीष सक्सेना को अनियमितताओं को लेकर फटकार लगाई। सारंग ने कहा कि ब्रांडेड दवाइयों को प्रमोट कर बेचने के सबूत मिल रहे हैं, आप लोग क्या कर रहे है। अमृत फार्मेसी के स्टाफ को तत्काल बदला जाए। जयारोग्य अस्पताल समूह कैंपस में संचालित निजी मेडिकल स्टोर को भी देख सारंग भड़के। कहा कि कैंपस के अंदर प्राइवेट मेडिकल स्टोर कैसे संचालित हो रहा है। आप लोग क्या सरकार से ऊपर हो गए हैं? जब सरकार की तरफ से दवाइयां फ्री में दी जा रही है तो मेडिकल स्टोर कैसे संचालित किया जा रहा है? 



नर्मदा में अजगर



मध्यप्रदेश में खरगोन के मंडलेश्वर नर्मदा तट पर बड़ा सा अजगर नदी में तैरता नजर आया। अजगर को पानी मे देख वहां मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया। स्थानीय केवट युवकों और थैंक्यू नेचर की टीम ने अजगर को पानी से निकाल कर सुरक्षित स्थान पहुंचाया ।गनीमत रही कि नदी में अजगर ने किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया। निमाड़ में तेज गर्मी है ,पारा 44 डिग्री चल रहा है, ऐसे में जमीन के अंदर रहने वाले जीव-जंतु उमस के चलते बाहर आ जाते हैं। हालांकि, नर्मदा नदी में तैरते अजगर की ये पहली घटना है। 



python



खबरें अपडेट हो रही हैं...


भारत India MP मध्य प्रदेश politics राजनीति बयान नेता Incidents Statements Accidents घटनाएं दुर्घटनाएं