MP में आज हो सकती है झमाझम बरसात, प्रदेश के कई हिस्सों में लगातार बारिश का दौर जारी

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
MP में आज हो सकती है झमाझम बरसात, प्रदेश के कई हिस्सों में लगातार बारिश का दौर जारी

BHOPAL. एमपी में बारिश का दौर जारी है। कई जिलों में आज यानी 18 सितंबर को भी अच्छी बारिश होने की संभावना जताई गई है। पिछले कुछ दिनों से मौसम में नमी बनी हुई है। इसके चलते राज्य में लगातार बारिश हो रही है। इस बार प्रदेश के कुछ एक जिलों को छोड़ दिया जाए तो लगभग सभी जिलों में औसत से ज्यादा बारिश हुई है। जबकि अभी आगे भी कुछ दिन तक बारिश होने की पूरी संभावना है। अब तक 17 शहरों में बारिश  50 इंच या इससे अधिक हो चुकी है। सबसे ज्यादा बारिश भोपाल में 69 इंच हुई है।





इन इलाकों में होगी बारिश





एमपी के कुछ जिलों में बारिश का दौर जारी रहेगा। आज राजधानी भोपाल और नर्मदापुरम संभाग के जिलों के साथ रीवा, शहडोल, जबलपुर, सागर, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों में अच्छी बारिश होने की संभावना जाताई गई है। खरगोन, बुराहनपुर, सीधी, सिंगरौली और अनूपपुर में गरज-चमक के साथ हो सकती है। वहीं, छत्तीसगढ़ में भी हल्की बारिश हो सकती है।





21 सितंबर से राज्य में फिर जोरदार बारिश





भोपाल मौसम विभाग के मुताबिक, मानसून अब अपने आखिरी दौर में है। हालांकि, बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र की वजह से यूपी-बिहार समेत एमपी में बारिश का दौर फिर आएगा। जानकारों के मुताबिक, मध्य प्रदेश के कई इलाकों में 21 सितंबर से बरसात के आसार जताए गए हैं। 17 सितंबर को राजधानी में तापमान की बात करें तो दिन का तापमान 29.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, रात में तापमान 23.4 डिग्री दर्ज किया गया। हवा की दिशा दक्षिण पश्चिम की ओर था।





दिल्ली का मौसम ऐसा रहेगा





वहीं, दिल्ली-एनसीआर में आज आंशिक तौर पर बादल छाए हुए हैं। सुबह हल्की धूप है। मौसम विभाग के अनुसार, आज हल्की बारिश हो सकती है। दिल्ली में पिछले दो दिनों में हल्की से मध्यम बारिश हुई, जिससे मौसम सुहाना रहा। दिल्ली में 17 सितंबर की सुबह बादल छाए रहे और राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 22.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 



 



MP weather Weather update heavy rain Forecast Today Aaj Ka Mausam Yello Alert Mp Weather MP Weather Forecast Chhattsgarh Mousam MP Heavy Rain Alert Weather Update Today