जबलपुर में एमयू के रिजल्ट में फिर गड़बड़ी, हाजिर छात्रों को बताया जा रहा गैरहाजिर, संशोधन के बाद भी छात्रों को किया फेल

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
जबलपुर में एमयू के रिजल्ट में फिर गड़बड़ी, हाजिर छात्रों को बताया जा रहा गैरहाजिर, संशोधन के बाद भी छात्रों को किया फेल

Jabalpur. मध्यप्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय में रिजल्ट को लेकर एक बार फिर गड़बड़ी पकड़ में आई है। विश्वविद्यालय ने एक छात्रा के परिणाम में उसे एक विषय में अपसेंट बताकर फेल कर दिया। जबकि छात्रा परीक्षा में उपस्थित थी। इतना ही नहीं, शिकायत के बाद जब संशोधित रिजल्ट जारी हुआ तो उसमें छात्रा को सभी विषयों में उपस्थित तो दिखाया गया लेकिन एक विषय में फेल कर दिया गया। जबकि छात्रा ने पास होने के लिए जरूरी अंकों से कहीं ज्यादा नंबर हासिल किए हैं। 





एबीबीएस फाइनल के रिजल्ट में गड़बड़ी





यह मामला एमबीबीएस फाइनल पार्ट-1 के रिजल्ट से जुड़ा है। एग्जाम पिछले साल जून माह में हुए थे, जिसका रिजल्ट दिसंबर 2022 में जारी किया गया। दूसरी बार संशोधित रिजल्ट 18 जनवरी को जारी किया गया। विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ पुष्पराज सिंह बघेल ने कहा कि इस त्रुटि को दूर कर दिया गया है। यूनिवर्सिटी की साइट पर आज ही संशोधित रिजल्ट जारी किया जा रहा है, छात्रा को किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। 







  • यह भी पढ़ें 



  • जबलपुर ही नहीं प्रदेश के कई मरीजों की जान से हुआ खिलवाड़, धार की दवा कंपनी के आईवी फ्ल्यूड पर रोक लगाने की तैयारी






  • 68 फीसद अंक हासिल किए फिर भी फेल







    खंडवा के नंदकुमार सिंह चौहान गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज की एक छात्रा एबीबीएस फाइनल पार्ट-1 के सभी विषयों की परीक्षा में हाजिर रही थी। लेकिन दिसंबर में जब रिजल्ट जारी किया गया तो उसे तीसरे सब्जेक्ट के प्रैक्टिकल और वायवा में गैरहाजिर बताया गया और रिजल्ट में फेल घोषित कर दिया गया। शिकायत किए जाने पर दो दिन पहले फिर संशोधित रिजल्ट जारी हुआ, जिसमें छात्रा को उपस्थित तो बताया गया लेकिन परिणाम अब भी फेल बता रहा था, जबकि वायवा प्रैक्टिकल मिलाकर छात्रा के 23 अंक बढ़े और प्राप्तांक 272 हो गए। छात्रा ने 68 फीसद अंक हासिल किए बावजूद इसके उसे रिजल्ट में फेल दर्शाया गया है। 



    Jabalpur News Jabalpur Medical University जबलपुर न्यूज़ मेडिकल यूनिवर्सिटी जबलपुर again error in result present student told absent रिजल्ट में फिर गड़बड़ी हाजिर छात्रा को बताया अपसेंट