ग्वालियर में संपत्ति कर न चुकाने पर नगर निगम ने काट दिया विवि का नल कनेक्शन, छात्रों ने किया प्रदर्शन

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
ग्वालियर में संपत्ति कर न चुकाने पर नगर निगम ने काट दिया विवि का नल कनेक्शन,  छात्रों ने किया प्रदर्शन

देव श्रीमाली, GWALIOR. ग्वालियर की जीवाजी यूनिवर्सिटी द्वारा प्रॉपर्टी टैक्स जमा नहीं करने पर नगर निगम ग्वालियर द्वारा यूनिवर्सिटी में पेयजल सप्लाई की लाइन का कनेक्शन काट दिया गया है, जिससे यूनिवर्सिटी में रहने वाले विद्यार्थियों के सामने पीने के पानी का संकट खड़ा हो गया है। नाराज विद्यार्थियों द्वारा आज ग्वालियर नगर निगम मुख्यालय पहुंचकर पेयजल सप्लाई का कनेक्शन जोड़ने की मांग को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान कार्यपरिषद सदस्य भी यहां मौजूद रहे खास बात यह है कि हंगामा करने वालों का नेतृत्व जो कर रहे थे वे सब बीजेपी के नेता है।





कार्यपरिषद सदस्यों ने किया प्रदर्शन





ग्वालियर नगर निगम द्वारा प्रॉपर्टी टैक्स जमा नहीं करने पर जीवाजी यूनिवर्सिटी का दो दिन पहले पेयजल कनेक्शन काट दिया गया था। ऐसे में यूनिवर्सिटी के भीतर बने हॉस्टलों में निवास करने वाले छात्रों के सामने पेयजल संकट खड़ा हो गया है। परेशान छात्रों ने यह बात अपने विश्वविद्यालय के कार्यपरिषद सदस्य शिवेंद्र सिंगन राठौर और विवेक सिंह भदौरिया से की तो वे उन छात्रों को साथ लेकर ही नगर निगम दफ्तर पहुंच गए। इनके नेतृत्व में निगम मुख्यालय पहुंचकर जोरदार प्रदर्शन किया गया।







  • ये भी पढ़ें...



  • खैरा-मानिकवार के पास हाईटेंशन लाइन के दो टॉवर गिरे, बैक सपोर्ट के लिए बांधी रस्सी किसी अज्ञात ने काट दी, इसलिए हुआ हादसा 






  • संपत्ति कर न चुकाने पर नल का कनेक्शन काटना गलत 





    कार्य परिषद सदस्यों का आरोप है कि जीवाजी यूनिवर्सिटी द्वारा हर महीने पेयजल भुगतान किया जा रहा है इसके बावजूद पानी का कनेक्शन काट दिया गया। उनका कहना है कि प्रॉपर्टी टैक्स जमा नहीं करने पर जानबूझकर नगर निगम द्वारा शनिवार की शाम जीवाजी यूनिवर्सिटी के पेयजल लाइन का कनेक्शन काट दिया गया। जिससे छुट्टी के दिन यूनिवर्सिटी के अलग-अलग हॉस्टल में रह रहे छात्रों के सामने पेयजल संकट खड़ा हो जाए। यह अमनावीय भी है और गैरकानूनी भी मजबूरन छात्रों को निगम मुख्यालय पर प्रदर्शन करने पहुंचना पड़ा।





    जीवाजी विवि पर सात करोड़ संपत्ति कर बकाया





    बताया गया है कि जीवाजी यूनिवर्सिटी पर नगर निगम का 7 करोड़ रुपए बकाया है। नगर निगम का कहना है कि विवि पैसे जमा नही कर रहा जिसके लिए अनेक नोटिस दिए जा चुके हैं। जबकि विवि के अधिकारियों का कहना है कि निगम ने गलत संपत्ति कर आरोपित किया है, इसके विरुद्ध मामला कोर्ट में हैं। बावजूद इसके नगर निगम द्वारा पेयजल लाइन का कनेक्शन काट दिया गया ।





    सोमवार को बड़े प्रदर्शन की चेतावनी





    यहां प्रदर्शन करने पहुंचे कार्यपरिषद सदस्य और छात्रों ने चेतावनी दी है कि अगर जल्द से जल्द पेयजल लाइन दोबारा नहीं जोड़ी गई तो फिर 1 दिन बाद यानी सोमवार को नगर निगम आयुक्त के आवास पर प्रदर्शन किया जाएगा और इसमे विवि के सभी छात्र शामिल होंगे।



    Gwalior News ग्वालियर न्यूज Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज Jiwaji University जीवाजी यूनिवर्सिटी Municipal Corporation Gwalior Action on non-payment of property tax नगर निगम ग्वालियर प्रॉपर्टी टैक्स जमा नहीं करने पर कार्रवाई