मंदसौर में मुस्लिम युवती नाजनीन ने अपनाया हिंदू धर्म, नैनसी बनकर दीपक से की शादी

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
मंदसौर में मुस्लिम युवती नाजनीन ने अपनाया हिंदू धर्म, नैनसी बनकर दीपक से की शादी

कमलेश सारडा, MANDSAUR. मंदसौर में एक बार फिर धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है। मंदसौर में 6 महीने में ये पांचवां मामला है। जब किसी मुस्लिम ने सनातन धर्म अपनाया है। गुना जिले की नाजनीन बानो ने प्यार की खातिर मजहब बदला है। युवती ने मजहब से परे जाकर गैर धर्म के युवक से प्यार किया और अब धर्म की दीवारों को तोड़ सनातनी बनकर अपने प्यार के साथ जीवन बिताने का फैसला किया है।





टिकटॉक से हुई प्यार की शुरुआत





गुना के कुंभराज की रहने वाली नाजनीन बानो को टिकटॉक पर दीपक गोस्वामी नाम का युवक पसन्द आ गया। वो उसे फॉलो करने लगी। इसी एप के जरिए दोनों की बातें शुरू हुईं। दोस्ती प्यार में बदली तो दोनों 6 महीने पहले बिना बताए घर से भाग गए। दोनों शादी करके जिंदगी बिताना चाहते थे लेकिन दोनों के अलग-अलग मजहब होने से वे शादी नहीं कर पाए।





नाजनीन ने किया सनातन धर्म अपनाने का फैसला





कुछ दिन पहले लड़के ने अपने परिवार से संपर्क किया और कहा कि नाजनीन सनातन धर्म अपनाना चाहती है। युवक के पिता ने मंदसौर के चैतन्य सिंह से सम्पर्क किया। इसके बाद गुरुवार रात विधि-विधान से गायत्री मंदिर मे सनातन धर्म अंगीकार कर नाजनीन बानो नैनसी गोस्वामी बन गई। दोनों 7 फेरे लेकर विवाह के बंधन में बंध गए। नाजनीन बानो 19 साल की है और 9वीं तक पढ़ी है। वहीं दीपक की उम्र 22 साल है। वो कॉमर्स में फर्स्ट ईयर का स्टूडेंट है।





पिछले 6 महीनों में 5 मुस्लिमों ने अपनाया सनातन धर्म





मंदसौर में ही पिछले 6 महीने में 5 मुस्लिमों ने सनातन धर्म अपनाया है। 27 मई को पत्रकार शेख जफर कुरैशी घर वापसी कर चैतन्य सिंह राजपूत बने थे। इसके बाद 9 सितम्बर को जोधपुर की इकरा सनातन धर्म अपनाकर इशिका बनी थीं। वहीं 30 सिंतबर को निसार मोहम्मद ने हिन्दू धर्म अपनाकर सोनू सिंह बने थे। अक्टूबर में एक शख्श ने गोपनीय रूप से सनातन धर्म अपनाया और अब नाजनीन बानो ने सनातन धर्म अपनाया है।





प्यार की खातिर धर्म बदला





मंदसौर में अब तक जिन मुस्लिमों ने धर्म परिवर्तन किया है। उन सबके साथ एक बात कॉमन ये है कि सभी ने अपने प्यार की खातिर धर्म बदला। चैतन्य सिंह पहले शेख जफर थे। उन्होंने हिन्दू युवती से प्रेम विवाह किया था। 15 साल साथ रहने के बाद उन्होंने सनातन धर्म में घर वापसी की। वहीं जोधपुर की इकरा को पास में रहने वाले राहुल से प्यार हुआ तो, घर से भागकर मंदसौर पहुंची और मुस्लिम से हिन्दू बन राहुल से ब्याह रचाया। धमनार के निसार मोहम्मद ने भी हिन्दू युवती रानी के साथ 8 साल से लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे थे। दोनों के 5 साल का बेटा भी है। निसार ने भी सनातन धर्म अपनाते हुए गायत्री मंदिर में विवाह रचाया। अब नाजनीन बानो ने भी प्यार के खातिर मजहब की दीवारों को तोड़ सनातनी धर्म अपनाकर दीपक के साथ 7 फेरे लिए हैं। खास बात ये है कि जफर शेख के चैतन्य सिंह राजपूत बनने के बाद उन्होंने धर्म परिवर्तन के चारों मामलों में अहम भूमिका निभाई है।



MP News मध्यप्रदेश की खबरें Religion change in Mandsaur Nazneen adopted Hinduism Nazneen became Nancy Nazneen married as a Hindu मंदसौर में धर्म परिवर्तन नाजनीन ने अपनाया हिंदू धर्म नाजनीन बनीं नैनसी नाजनीन ने हिंदू धर्म अपनाकर की शादी