ग्वालियर में बोले केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, देश और मध्यप्रदेश में खाद की कोई कमी नहीं

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
ग्वालियर में बोले केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, देश और मध्यप्रदेश में खाद की कोई कमी नहीं

देव श्रीमाली, GWALIOR. मध्यप्रदेश में रबी फसल की बुआई के समय खाद को लेकर मची मारामारी के बीच केंद्रीय नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि देश और प्रदेश में उर्वरक खाद की कोई कमी नहीं है। किसानों तक खाद पहुंचे इसके लिए प्रशासन काम कर रहा है।





खाद की कोई किल्लत नहीं





केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने प्रदेश में खाद की किल्लत की बात को सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में और देश में खाद पर्याप्त मात्रा में है। पिछले 4 सालों में अनेक बार दाम बड़े लेकिन सरकार ने सब्सिडी बढ़ाई है। उन्होंने कहा कि हालांकि हम इम्पोर्ट के भरोसे हैं, इसके बावजूद किसान निश्चिंत रहें, उनके लिए पर्याप्त खाद उपलब्ध है।





सरकार ने सब्सिडी बढ़ाई





ग्वालियर पहुंचे तोमर ने कहा कि उर्वरक हमें इम्पोर्ट करना पड़ता है। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर इसके मूल्यों में अनेक बार भारी बढ़ोत्तरी हुई लेकिन मोदी सरकार ने इसके दाम नहीं बढ़ने दिए बल्कि सब्सिडी बढ़ाई। किसानों पर बोझ नहीं आने दिया।





गुजरात और हिमाचल में जीतेगी बीजेपी





गुजरात और हिमाचल चुनाव को लेकर पूछे गए सवालों पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि गुजरात और हिमाचल हम जीतेंगे, फिर से बीजेपी की सरकार बनेगी।





राहुल गांधी की यात्रा पर क्या बोले कृषि मंत्री





कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से पूछा गया कि इस महीने ही राहुल गांधी की यात्रा मध्यप्रदेश में आ रही है। इससे प्रदेश में होने वाले चुनावों पर क्या प्रभाव पड़ेगा तो उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की यात्रा चुनाव जीतने के लिए नहीं है, बल्कि पार्टी का अस्तित्व बचाने के लिए है।



Gwalior News ग्वालियर की खबरें Narendra Singh Tomar in gwalior no shortage of fertilizer in mp Narendra Singh Tomar targets rahul gandhi ग्वालियर में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर मध्यप्रदेश में खाद की कोई कमी नहीं नरेंद्र सिंह तोमर ने राहुल गांधी पर साधा निशाना