नरोत्तम बोले- NIA के इनपुट के आधार पर सरफराज अरेस्ट, कोई गलत एक्टिविटीज पाया गया तो छोड़ेंगे नहीं

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
नरोत्तम बोले- NIA के इनपुट के आधार पर सरफराज अरेस्ट, कोई गलत एक्टिविटीज पाया गया तो छोड़ेंगे नहीं

संजय गुप्ता, INDORE. जिले के प्रभारी और प्रदेश के गृहमंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा ने मंगलवार ( 28 फरवरी) सुबह भोपाल में कहा कि- एनआईए से मिले इनपुट के बाद इंदौर में सरफराज को इंदौर पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। यह मप्र है कोई भी संदिग्ध व्यक्ति इस तरह की गतिविधियों में शामिल रहेगा तो पुलिस उसे नहीं छोड़ेगी, पुलिस जांच कर रही है। इंदौर सरफराज से पूछताछ के लिए मुंबई एटीएस के भी इंदौर पहुंचने की खबर है। उसे चंदननगर क्षेत्र में किसी गुप्त स्थान पर रखकर इंटेलीजेंस देर रात से ही पूछताछ कर रही है। सरफराज चंदननगर के ग्रीन पार्क कॉलोनी के फातमा अपार्टमेंट में रहता है। यह वही एरिया है, जहां पर कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान के कराची बेस संगठन दावत-ए-इस्लामी ने 19 फरवरी को इज्तिमा का आयोजन कराया था। दावत-ए-इस्लामी की इंडिया ब्रांच का इंदौर में ऑफिस भी चंदनगनर के इसी ग्रीन पार्क एरिया में 318/5, चंदननगर कान्जुल इमान मस्जिद में ही है। इंदौर के अलावा इस संगठन का दफ्तर मप्र में मंदसौर में भी है। यह वही संगठन है, जिससे उदयपुर में टेलर कन्हैया का गला रेत कर हत्या करने वाले हत्यारे जुड़े हुए थे। द सूत्र ने 20 फरवरी को यह खबर देकर पहले ही इन गतिविधियों को लेकर चेताया था। रघुवीर सोसायटी ने ग्रीन पार्क कॉलोनी बनाई है, जिस पर अधिकांश समय अनवर दस्तक और इनके परिवार का ही कब्जा रहा है। 





गृहमंत्री के अमित शाह के ट्विटर हैक करने में भी था शामिल





यह भी बात सामने आ रही है कि सरफराज 2020 में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के ट्विटर अकाउंट हैक कर गंभीर बीमारी फैलाने की अफवाह मे भी शामिल था। इसे लेकर गुजरात में भी केस भी दर्ज किया गया था। पुलिस की प्रांरभिक जानकारी में सामने आया है कि सरफराज ने हांगकांग में रहना स्वीकार किया है। उसके पासपोर्ट में 15 बार चीन जाने का रिकार्ड है। हालांकि पाकिस्तान जाने की बात अभी तक पुष्ट नहीं हो सकी है। 





ये खबर भी पढ़िए....











खजराना में भी रह चुका है सरफराज





सरफराज, खजराना में भी रह चुका है। इसके बाद वह वहां मकान बेचकर ग्रीन पार्क में बस गया था। इसकी चार बीविंया है लेकिन तीन से तलाक हो चुका है। यह भी बताया जा रहा है कि उसने पूछताछ में किसी आतंकी घटना में शरीक होने से इंकार किया है और आरोप लगाया है कि एक वकील ने उसे दुश्मनी के चलते फंसाया है। 





NIA को मिले थे मुंबई में आतंकी हमले के इनपुट 





एनआईए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) को इनपुट मिले थे कि मुंबई में आतंकी हमले का अंजाम देने की तैयारी हो रही है। एजेंसी को मिले ई-मेल में लिखा था कि तालिबान के नेता सिराजुद्दीन हक्कानी के आदेश पर यह हो रहा है। एजेंसी को बाद में पता चला कि इसमें सरफराज नाम के व्यक्ति के शामिल होने की आशंका है, जब इसकी जानकारी निकाली गई तो यह इंदौर का निकला। इसके बाद इंदौर इंटेलीजेंस और पुलिस को सूचित किया गया। पुलिस ने चंदननगर के फातमा अपार्टमेंट में जांच की लेकिन वह नहीं मिला, यह जरूरत पता चला कि सरफराज यहां आता रहता है और उसके कुछ दस्तावेज आते हैं तो वह उसे लेकर चला जाता है। इंटेलीजेंस ने फिर माता-पिता को पूछताछ के लिए बैठाया और सरफराज को फोन किया। इसके बाद वह खुद ही देर रात थाने में पेश हो गया, जहां उससे पूछताछ जारी है।



 







 



MP News एमपी न्यूज Home Minister Dr. Narottam Mishra Sarfaraz caught in MP NIA caught Sarfaraz from Indore Green Park Sarfaraz has lived in Khajrana मध्यप्रदेश में सरफराज को पकड़ा एनआईए ने इंदौर के ग्रीन पार्क से सरफराज को पकड़ा गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा खजराना में  रह चुका है सरफराज