जबलपुर में NIA का देर रात छापा, वकील के घर और कई ठिकानों पर दबिश, कई लोगों को हिरासत में लिया

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
जबलपुर में NIA का देर रात छापा, वकील के घर और कई ठिकानों पर दबिश, कई लोगों को हिरासत में लिया

JABALPUR. जबलपुर में एक वकील के दफ्तर समेत तीन ठिकानों पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने छापामार कार्रवाई की है। शुक्रवार (26 मई) देर रात  एनआईए की टीम ने छापेमारी के दौरान कई लोगों को हिरासत में लिया है। वहीं, छापेमारी के दौरान बड़ी संख्या में इलाके में पुलिस बल तैनात कर दिया गया था।





सड़क पर भारी पुलिस बल तैनात





बताया जा रहा है कि NIA ने छापेमारी जबलपुर के मुस्लिम बाहुल्य इलाके ओमती में हुई है। जिस वकील के घर छापेमारी की गई है, उसका नाम ए. उस्मानी बताया जा रहा है। छापेमारी से पहले जांच एजेंसी पूरी तैयारी के साथ वकील के ठिकाने पर पहुंची थी और वहां बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था। वकील की दफ्तर की तरफ जाने वाली सड़क को दोनों तरफ से ब्लॉक किया गया था। इलाके की सड़कों पर भारी पुलिसबल तैनात किया गया था।





दिल्ली और भोपाल की टीम ने की कार्रवाई





जबलपुर के बड़ी ओमती इलाके को पुलिस ने सील कर दिया है। सात स्थानों पर छापे मारे गए हैं। चार स्थान ओमती में है, दो गोहलपुर, और सिविल लाइंस में केंद्रीय दल ने कार्रवाई की है। मध्य प्रदेश में NIA की पूर्व में हुई कार्रवाइयों से मिले इनपुट के आधार पर टीम ने छापे मारे हैं। बताया जा रहा है कि टीम को मौके से आपत्तिजनक साहित्य और कुछ हथियार भी मिले हैं। हालांकि अभी तक किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं हो सकी है। जानकारी के मुताबिक भोपाल और दिल्ली से आई टीम कोर्ट से सर्च वारंट लेकर छापा मारने पहुंची थी।





कुछ दिन पहले भी बड़ी तादाद में मिले थे हथियार





NIA की टीम ओमती के सिंधी मोहल्ला भी पहुंची और यहां कुछ घरों में छापामार कार्रवाई की। यहां से तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। कुछ दिन पहले स्थानीय पुलिस ने अब्दुल रज्जाक के घर पर भी दबिश दी थी। जहां बड़ी संख्या में हथियारों का जखीरा मिला था। दबिश के दौरान अब्दुल रज्जक और उसके भतीजे मोहम्मद शहबाज को गिरफ्तार कर घर की तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान 12 बोर की पंप एक्सन गन, 12 बोर की दोनाली बंदूक, 315 बोर की रायफल, एक स्पोटिंग, 315 बोर की एक, 0.22 बोर की अमेरिकन रायफल, इटली की रायफल के अलावा 12 बोर के 8 कारतूस, 315 बोर के 2 कारतूस और 15 बकानुमा चाकू मिले थे



NIA action Raid in Jabalpur heavy police force deployed lawyer house raided suspected terrorist arrested जबलपुर में छापा NIA की कार्रवाई भारी पुलिस बल तैनात वकील के घर छापा संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार