दमोह के मंदिर में लगाया गया विधर्मियों की नो-एंट्री का फ्लेक्स, महिलाओं को भी पारंपरिक परिधान में आने की अपील

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
दमोह के मंदिर में लगाया गया विधर्मियों की नो-एंट्री का फ्लेक्स, महिलाओं को भी पारंपरिक परिधान में आने की अपील

Damoh. दमोह का मां बड़ी देवी मंदिर शहर के लाखों लोगों की आस्था का केंद्र है, चैत्र नवरात्रि पर्व पर यहां श्रद्धालु मां की आराधना करने आ रहे हैं, लेकिन मंदिर के बाहर लगा एक फ्लेक्स लोगों के बीच चर्चाओं का विषय बन गया है। क्योंकि इस फ्लेक्स में लिखा है ‘विधर्मियो का प्रवेश निषेध‘। इस हेडिंग के बाद अंदर की इबारत में लिखा है कि ‘माताएं-बहनें सांस्कृतिक परिधान में मां की आराधना कर धर्म लाभ अर्जित करें’। इस फ्लेक्स का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 







बता दें शक्ति की आराधना के पर्व नवरात्रि की शुरुआत बुधवार को चैत्र प्रतिपदा के साथ हो गई है। नगर के प्रमुख मां बड़ी देवी मंदिर में जल चढ़ाने और माता के दर्शनों के लिए हजारों श्रद्धालुओ की भीड़ पहले ही दिन से पहुंच रही है। सुबह जब श्रद्धालु बड़ी देवी मंदिर दर्शनों के लिए पहुंचे और मंदिर के बाहर यह फ्लेक्स लगा देखा तो चर्चाएं शुरू हो गई। हालांकि फ्लेक्स किसने लगाया है उसके बारे में कोई कुछ बताने तैयार नहीं है।







  • यह भी पढ़ें 



  • कटनी के रेलवे ओवरहॉलिंग डिपो में सीबीआई का छापा, सीनियर डीएमई से संबंधित कार्य के दस्तावेजों की पड़ताल, चल रही पूछताछ






  • फ्लेक्स में दो लाइन लिखीं हैं विधर्मियों का प्रवेश निषेध है। माताएं बहने पारंपरिक एवं सांस्कृतिक वेशभूषा में ही मंदिर आएं। इस फ्लेक्स के नीचे निवेदक हिंदू जागरण मंच लिखा हुआ है। लेकिन हिंदू जागरण मंच या किसी अन्य हिंदू संगठन का कोई भी सदस्य सामने नहीं आया है जो यह बता सके इस फ्लेक्स को लगाने के पीछे मकसद क्या है।





    हालांकि पिछले वर्ष  नवरात्रि के अवसर पर गरबा स्थलों पर पर भी इसी तरह के फ्लेक्स लगाए गए थे जिसमें लिखा गया था कि बगैर आधार कार्ड या कार्ड के एंट्री नहीं दी जाएगी। अब बड़ी देवी मंदिर के बाहर लगे फ्लेक्स का मतलब यही लगाया जा रहा है की गैर हिंदुओं का प्रवेश वर्जित है और इस तरह के बैनर लगाए जाने के पीछे मकसद लव जेहाद को रोकना बताया जाता है। हालांकि संगठन ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। 



    Damoh News दमोह न्यूज़ Warning by putting flex in the temple no-entry flex of heretics advice to women too मंदिर में फ्लेक्स लगाकर चेतावनी विधर्मियों की नो-एंट्री का फ्लेक्स महिलाओं को भी नसीहत