कोरोना के BF.7 वेरिएंट से घबराने की जरूरत नहीं, एक्सपर्ट तो यही कह रहे; भारत में ज्यादा असर नहीं लेकिन कोविड नियमों का पालन करें

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
कोरोना के BF.7 वेरिएंट से घबराने की जरूरत नहीं, एक्सपर्ट तो यही कह रहे; भारत में ज्यादा असर नहीं लेकिन कोविड नियमों का पालन करें

BHOPAL. कोरोना का नया वेरिएंट BF.7 चीन में भले ही भयानक तबाही मचा रहा हो लेकिन भारत में इसका ज्यादा असर नहीं है। देश के एक्सपर्ट का कहना है कि BF.7 वेरिएंट का असर भारत में ज्यादा नहीं होगा क्योंकि भारतीयों के पास हर्ड इम्यूनिटी है। वैक्सीनेशन के जरिए देश के लोगों ने इम्यूनिटी हासिल की है। एक्सपर्ट का कहना है कि सावधानी के तौर पर कोविड नियमों का पालन करना जरूरी है। सभी को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की सलाह दी है।





हर्ड इम्यूनिटी की वजह से भारतीय सुरक्षित





एक्सपर्ट का कहना है कि इम्यूनिटी होने पर कोरोना के सभी तरह के वेरिएंट से बचने की क्षमता शरीर में होती है। जिन लोगों ने वैक्सीनेशन कराया है वे भी ओमिक्रोन के नए वेरिएंट से संक्रमित हो सकते हैं। देश में जितनी परेशानी डेल्टा वेरिएंट के समय हुई थी, उतना परेशान होने की जरूरत फिलहाल तो नहीं है। हमारे देश के लोगों में हर्ड इम्यूनिटी आ गई है इसलिए हम कोरोना के इस नए वेरिएंट से काफी हद तक सुरक्षित रहेंगे।





भारत के लोग ज्यादा स्ट्रॉन्ग





इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के डॉक्टर अनिल गोयल ने दावा किया है कि चीन के मुकाबले भारत के लोगों की इम्यूनिटी ज्यादा स्ट्रॉन्ग है। देश में लॉकडाउन लगाने की जरूरत नहीं होगी। डॉक्टर गोयल के मुताबिक भारत के 95 प्रतिशत लोगों में कोरोना के खिलाफ इम्यूनिटी है।





आगरा में चीन से लौटा कारोबारी पॉजिटिव





उत्तर प्रदेश के आगरा में चीन से लौटा एक कारोबारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। उसके सैंपल को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम कारोबारी के संपर्क में आए लोगों को ट्रेस कर रही है। कारोबारी शाहगंज इलाके में रहता है और वो 23 दिसंबर को चीन से लौटा था।





ये खबर भी पढ़िए..





नर्मदापुरम में सुभाष चंद्र बोस बालक छात्रावास में कोरोना काल में हुआ घोटाला, BRC आनंद शर्मा पर फर्जी बिल लगाने के आरोप





विदेशों से आने वालों के लिए RT-PCR टेस्ट अनिवार्य





देश में कोरोना को लेकर केंद्र सरकार अलर्ट हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया ने कहा कि चीन, जापान सहित 5 देशों से आने वाले यात्रियों के लिए RT-PCR टेस्ट अनिवार्य होगा। यदि किसी यात्री में कोविड के लक्षण पाए जाते हैं तो उसे क्वारंटाइन किया जाएगा।



Corona News Corona in India भारत में कोरोना corona new variant bf.7 Corona BF.7 variant in india Expert said no need to panic भारत में कोरोना का नया वेरिएंट BF.7 कोरोना का नया वेरिएंट BF.7 एक्सपर्ट ने कहा घबराने की जरूरत नहीं