भोपाल में संस्कृति बचाओ मंच ने दी चेतावनी, वेलेंटाइन डे के नाम पर अश्लीलता बर्दाश्त नहीं होगी; 12 टीमें रखेंगी नजर

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
भोपाल में संस्कृति बचाओ मंच ने दी चेतावनी, वेलेंटाइन डे के नाम पर अश्लीलता बर्दाश्त नहीं होगी; 12 टीमें रखेंगी नजर

BHOPAL. 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे है। इस दिन का प्यार करने वाले सालभर इंतजार करते हैं। हालांकि कुछ लोग प्रेम के प्रति समर्पित इस दिन पर अश्लीलता फैलाते हैं। भोपाल में संस्कृति बचाओ मंच ने चेतावनी दी है कि वेलेंटाइन डे पर किसी तरह की अश्लीलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।





वेलेंटाइन डे का बहिष्कार और पुलवामा के शहीदों को करें नमन





संस्कृति बचाओ मंच के अध्यक्ष चंद्रशेखर तिवारी ने कहा कि वेलेंटाइन डे के दिन ही पुलवामा हमला हुआ था, इसलिए इस दिन युवा वेलेंटाइन डे का बहिष्कार करें और पाश्चात्य संस्कृति को दरकिनार करते हुए किसी भी प्रकार की अश्लीलता ना फैलने दें। अगर इस प्रकार का कृत्य किया जाएगा तो संस्कृति बचाओ मंच इसका विरोध करेगा। युवा शहीदों को नमन करें।





संस्कृति बचाओ मंच की 12 टीमें शहर पर रखेंगी नजर





अध्यक्ष चंद्रशेखर तिवारी ने बताया कि हम शासन-प्रशासन से भी ये मांग करते हैं कि कहीं भी किसी प्रकार की अश्लीलता और फूहड़ता ना हो। इस बात का ध्यान रखा जाए। संस्कृति बचाओ मंच ने 12 टीमों का गठन किया है। हर टीम में 10 कार्यकर्ता होंगे। ये टीमें पूरे शहर पर नजर रखेंगी।





अश्लीलता फैलने से रोकेंगे, होटल मालिकों को चेतावनी





चंद्रशेखर तिवारी ने कहा कि अश्लीलता फैलाने वालों को प्रशासन के सहयोग से रोका जाएगा और उसका विरोध किया जाएगा। संस्कृति बचाओ मंच होटल मालिकों को भी चेतावनी देना चाहता है कि इस दिन किसी भी अश्लील पार्टी का आयोजन ना करें जिससे हमारी संस्कृति और हमारी सभ्यता को आघात पहुंचे।





ये खबर भी पढ़िए..





वेलेंटाइन-डे पर मिलेगा किराए का प्रेमी, दुनिया के कई देशों में 30 हजार रुपए तक किराया, भारत में 3 हजार रुपए में उपलब्ध





पुलवामा के शहीदों को नमन करने की अपील





संस्कृति बचाओ मंच के अध्यक्ष चन्द्रशेखर तिवारी ने कहा कि हमें ध्यान रखना चाहिए कि 14 फरवरी के दिन ही पुलवामा हमला हुआ था और हमारे कई जवान शहीद हो गए थे। किसी मां का लाल, किसी बेटा-बेटी का पिता और किसी बहन का पति अपने प्राणों को न्योछावर करके भारत माता की रक्षा के लिए शहीद हो गया था। इसलिए हमें पश्चिमी संस्कृति के वेलेंटाइन डे का बहिष्कार करके पुलवामा हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करनी चाहिए।



Valentines Day वेलेंटाइन डे sanskrti bachao manch bhopal sanskrti bachao manch warning Obscenity will not be tolerated संस्कृति बचाओ मंच संस्कृति बचाओ मंच की चेतावनी वेलेंटाइन डे पर अश्लीलता बर्दाश्त नहीं