पंडित प्रदीप मिश्रा के बताए ये उपाय आपके जीवन में ला सकते हैं बड़ा बदलाव, जानिए सोमवार को क्या करने से होगा फायदा

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
पंडित प्रदीप मिश्रा के बताए ये उपाय आपके जीवन में ला सकते हैं बड़ा बदलाव, जानिए सोमवार को क्या करने से होगा फायदा

BHOPAL. 'हर समस्या का हल, एक लोटा जल' सीहोर के कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा हर कथा में यही कहते हैं। पंडित प्रदीप मिश्रा अपनी कथा में जीवन की कई समस्याओं के समाधान के लिए उपाय और टोटके भी बताते हैं। पंडित प्रदीप मिश्रा दावा करते हैं कि इन उपायों से आपके जीवन की ज्यादातर समस्याओं का समाधान हो सकता है। आज हम आपको पंडित प्रदीप मिश्रा के बताए उपायों के बारे में बता रहे हैं।





श्री शिवाय नमस्तुभ्यम् का जाप





पंडित प्रदीप मिश्रा शिव महापुराण के मंत्र श्री शिवाय नमस्तुभ्यम् का 108 बार जाप करने को कहते हैं। पंडित प्रदीप मिश्रा बताते हैं कि ये मंत्र महा मृत्युंजय मंत्र की तरह प्रभावी है। उनका दावा है कि इस मंत्र के जाप से जीवन की सभी समस्याओं से मुक्ति मिलती है। घर में सुख-शांति आती है।





भगवान शिव को चढ़ाएं एक लोटा जल





पंडित प्रदीप मिश्रा कहते हैं कि भगवान शिव को एक लोटा जल चढ़ाना चाहिए। इससे भगवान भोलेनाथ प्रसन्न होते हैं और सारी मनोकामना पूरी करते हैं। इसके साथ ही सारे कष्टों का समाधान करते हैं। पंडित प्रदीप मिश्रा का मानना है कि हर समस्या का हल एक लोटा जल है।





आंखों से जुड़े रोग दूर करें





पंडित प्रदीप मिश्रा ने बताया कि अगर किसी को आंखों से जुड़ी समस्या रहती हो तो महाशिवरात्रि की रात्रि को 12 बजे शिवलिंग पर थोड़ा शहद और बेलपत्र चढ़ाने के बाद उस शहद को किसी पात्र में इकट्ठा करके घर ले आएं। इसके बाद उस शहद को अवधूतेश्वर महादेव का नाम लेकर 3 महीने तक काजल की तरह आंखों में लगाएं। इससे नेत्र रोग दूर होते हैं और आंखों की रोशनी बढ़ती है।





बच्चों के रोग को दूर करें





पंडित प्रदीप मिश्रा ने बताया कि अगर आपके घर में 8 साल से छोटा बच्चा हो और वो बार-बार बीमार पड़ जाता हो आपको एक आटे का दीपक बनाना चाहिए और उस दीपक में चार बाती और तिल का तेल डालें। इसके बाद उस दीपक को बच्चे के सिर से 21 बार उतारकर अवधूतेश्वर महादेव का नाम लेकर किसी चौराहे पर जाकर जला दें। ऐसा करने से बच्चा ठीक हो जाएगा।





खतरनाक बीमारी दूर करें





पंडित प्रदीप मिश्रा ने बताते हैं कि अगर घर के किसी व्यक्ति को गंभीर बीमारी हो गई हो तो शमी के पेड़ पर लगने वाला फूल, नीलकंठेश्वर महादेव का नाम लेकर शिवलिंग पर अर्पित करना चाहिए। व्यक्ति की गंभीर बीमारी दूर होने लगेगी।





सभी बीमारी दूर करने का उपाय





पंडित प्रदीप मिश्रा कहते हैं कि अगर किसी के घर में रोग बने रहते हों। कोई ना कोई व्यक्ति बीमार रहता हो तो शिवलिंग पर गाय के घी का दीया जलाना चाहिए। इससे सारे रोग दूर हो जाते हैं और घर में खुशहाली आती है।





बेलपत्र खाने से बढ़ेगा आत्मविश्वास





पंडित प्रदीप मिश्रा बताते हैं कि शिवलिंग पर चढ़ा हुआ बेलपत्र खाने से मन में आत्मविश्वास पैदा होता है। जीवन की समस्याओं का समाधान होने लगता है। पंडित प्रदीप मिश्रा ने कथा के दौरान एक पत्र पढ़कर सुनाया था। पत्र में एक पुलिस वाले ने लिखा था कि उसकी बच्ची बोल नहीं पाती थी। पत्नी रोज शिव को जल चढ़ाती थी और बेलपत्र पीसकर बच्ची को खिलाती थी। कुछ ही दिनों में बच्ची बोलने लगी थी।





पंडित प्रदीप मिश्रा ने बताया, सोमवार को क्या करें







  • महामृत्युंजय मंत्र का 108 बार जाप करें, इससे शिव की विशेष कृपा प्राप्त होगी।



  • शिवलिंग पर गाय के कच्चे दूध का अभिषेक करें। शिव प्रसन्न होंगे।


  • शिव की पूजा-अर्चना करें, इससे घर की कलह से छुटकारा मिलेगा।


  • शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाएं, इससे महादेव का आशीर्वाद प्राप्त होगा।




  • Pandit Pradeep Mishra पंडित प्रदीप मिश्रा Pandit Pradeep Mishras remedies what to do on Monday Pandit Pradeep Mishra Sehore Pandit Pradeep Mishra tricks पंडित प्रदीप मिश्रा के उपाय सोमवार को क्या करें पंडित प्रदीप मिश्रा सीहोर पंडित प्रदीप मिश्रा के टोटके