जबलपुर में कड़कती ठंड में 2 माह की बच्ची को बेसहारा छोड़ गए मां-बाप, स्थानीय लोगों और पुलिस ने दिया बच्ची को दुलार

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
जबलपुर में कड़कती ठंड में 2 माह की बच्ची को बेसहारा छोड़ गए मां-बाप, स्थानीय लोगों और पुलिस ने दिया बच्ची को दुलार

Jabalpur. समाज में कभी-कभी ऐसे वाकयात हो जाते हैं जिनके बारे में लिखते समय आत्मा भी कौंध जाती है, उंगलियों में नमी सी आने लगती है। दिल को पसीज देने वाली एक ऐसी ही घटना जबलपुर में हुई, जहां 6.3 न्यूनतम तापमान वाली कड़ाके की ठंड में पत्थरदिल मां बाप अपनी दो या ढाई माह की फूल सी बच्ची को लावारिस हालत में एक घर के बरामदे में छोड़ गए। गढ़ा थाना इलाके के प्रेमनगर निवासी पटेल परिवार ने लावारिस हालत में मिली बच्ची की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब इलाके के सीसीटीवी कैमरों को खंगाला तो बच्ची को जन्म देने वाले मां-बाप की तस्वीरें सीसीटीवी कैमरे में कैद मिलीं। 





publive-image





आसपड़ोस के लोगों ने बच्ची को लिया हाथोंहाथ





इतनी छोटी उम्र में जिसे मां-बाप द्वारा लावारिस हालत में त्याग दिया गया, उस फूल सी बच्ची के बारे में जिसने भी सुना, उसने आगे बढ़कर बच्ची को गले से लगा लिया। इलाके में लोगों का हुजूम लग गया। शिकायतकर्ता अरविंद पटेल ने बताया कि वे सवा सात बजे के करीब घर लौटे तो बरामदे में कंबल में लिपटा हुआ कुछ दिखाई दिया। जब पास जाकर देखा तो एक सुंदर सी बच्ची किलकारी मार रही थी। मासूम बच्ची के कपड़ों और बिछौने से तो वह किसी अच्छे परिवार में जन्मी प्रतीत हो रही थी। आसपड़ोस की महिलाओं को बुलाकर पूछताछ की फिर पुलिस को घटना की सूचना दी। 







  • ये भी पढ़ें



  • कटनी निवासी युवती को मुंबई में पति ने उतारा मौत के घाट, घटना से युवती के गांव में शोक, धर्म परिवर्तन के दबाव का भी एंगल






  • वर्दी ने भी दिया बच्ची को दुलार





    गढ़ा थाना प्रभारी जब इस सूचना पर मौके पर पहुंचे तो फूल सी उस परी को बांहों में भरकर दुलार करने से खुदको रोक नहीं पाए। गढ़ा टीआई राकेश तिवारी ने बताया कि बच्ची के लावारिस हालत में मिलने की सूचना पर मौके पर पहुंचे। बच्ची के मां-बाप को तलाशा जा रहा है। वहीं बच्ची को चाइल्ड लाइन केयर के हवाले कर रहे हैं। बच्ची के भविष्य के लिए हरसंभव प्रयास किया जाएगा। 



    Jabalpur News जबलपुर न्यूज The act of stone-hearted parents two and a half month old girl was left unattended the uniform gave caress to the girl the police is searching for the parents पत्थरदिल मां-बाप का कृत्य ढाई माह की बच्ची को लावारिस छोड़ा वर्दी ने दिया बच्ची को दुलार मां-बाप को तलाश रही पुलिस