Katni में 8 हजार की Bribe लेते पटवारी गिरफ्तार, ऋणपुस्तिका में नाम चढ़ाने के एवज में ले रहा था रिश्वत , Katni news
होम / मध्‍यप्रदेश / कटनी में 8 हजार की रिश्वत लेते पटवारी गि...

कटनी में 8 हजार की रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार, ऋणपुस्तिका में नाम चढ़ाने के एवज में ले रहा था रिश्वत

Rajeev Upadhyay
22,नवम्बर 2022, (अपडेटेड 22,नवम्बर 2022 03:57 PM IST)

Katni, Rahul Upadhyay. कटनी में जबलपुर लोकायुक्त की सात सदस्यीय टीम ने मुड़वारा के पटवारी को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। पटवारी रामनाथ बुनकर पर आरोप है कि वह शिकायतकर्ता से ऋणपुस्तिका में नाम चढ़वाने के एवज में रिश्वत की डिमांड कर रहा था। जिस पर शिकायतकर्ता ने लोकायुक्त में शिकायत कर दी। 

लोकायुक्त निरीक्षक सुरेखा परमार ने बताया कि आनंद कुमार गौतम और उनके भाई के बीच जमीन का बंटवारा हुआ था, जिसमें पटवारी रामनाथ बुनकर बही में नाम चढ़वाने के एवज में रिश्वत मांग रहा था। शिकायत मिलने पर मामले की पड़ताल की गई और मंगलवार को कैमिकल लगे नोटों के साथ शिकायतकर्ता को पटवारी के पास भेजा गया। जैसे ही पटवारी ने रिश्वत के नोट हाथ में लिए उसे तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर सूचना जिला मुख्यालय को भेज दी गई है। 


हक्का-बक्का रह गया पटवारी

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि लोकायुक्त के ट्रेप में फंसते ही पटवारी हक्का-बक्का हो गया और जब उसके हाथ धुलवाए गए तो वह लोकायुक्त टीम के आगे हाथ जोड़कर गिड़गिड़ाने लगा। बाद में कागजी प्रक्रिया चालू होने के बाद वह सामान्य हो पाया। बाद में आरोपी को निजी मुचलके पर रिहा कर दिया गया है। 

लगातार चल रही है कार्रवाई

राज्य शासन के आदेश के तहत लोकायुक्त पुलिस रिश्वतखोरों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। आए दिन लोकायुक्त पुलिस की कार्रवाई में सरकारी अधिकारी-कर्मचारी ट्रेप हो रहे हैं। लोकायुक्त पुलिस भी खुदको मिले इस फ्री हैंड से काफी खुश है और हर शिकायतकर्ता की शिकायत पर प्रॉपर कार्रवाई कर रही है। 

 

द-सूत्र ऐप डाउनलोड करें :
Like & Follow Our Social Media