बैतूल में रेत की चोरी की शिकायत करने वाला ही निकला चोर, पुलिस ने अवैध रेत का परिवहन करते ट्रैक्टर-ट्रॉली के साथ पकड़ा

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
बैतूल में रेत की चोरी की शिकायत करने वाला ही निकला चोर, पुलिस ने अवैध रेत का परिवहन करते ट्रैक्टर-ट्रॉली के साथ पकड़ा

विनोद पातरिया, BETUL. सीएम हेल्पलाइन में रेत की चोरी की शिकायत करने वाला ही रेत चोर निकला। पुलिस ने 27 जनवरी, शुक्रवार रात करीब 9 बजे शिकायतकर्ता को नदी से रेत चोरी कर उसका परिवहन करते ट्रैक्टर-ट्रॉली के साथ पकड़ा। घोड़ाडोंगरी पुलिस चौकी प्रभारी नेपाल सिंह ठाकुर ने बताया कि क्षेत्र में रेत का अवैध उत्खनन कर परिवहन करने की शिकायत मिली थी, जिस पर पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीरज सोनी के निर्देशन, सारणी के एसडीओपी रोशन कुमार जैन एवं थाना प्रभारी रत्नाकर हिग्वे के मार्गदर्शन में अवैध रेत उत्खनन पर कार्रवाई के लिए टीम गश्त में जुट गई।





सालीढाना जोड़ से ट्रैक्टर-ट्रॉली को पकड़ा 





27 जनवरी, शुक्रवार रात 9 बजे मुखबिर से सूचना मिली थी कि तवा नदी अवैध रेत का उत्खनन कर परिवहन कर एक ट्रैक्टर-ट्रॉली जा रही है, जिस पर मौके पर पहुंचकर सालीढाना जोड़ से ट्रैक्टर-ट्रॉली को पकड़ा और स्वराज 735 नीले रंग की ट्रैक्टर ट्राली को जब्त कर घोड़ाडोंगरी पुलिस चौकी में खड़ा कराया गया। 





ये भी पढ़ें...











सूचना मिलने पर की कार्रवाई  





आरोपी महेश दर्शमकर पर मामला दर्ज किया है। पूर्व में महेश दर्शमकर द्वारा सीएम हेल्पलाइन पर रेत चोरी होने की शिकायत की गई थी। सीएम हेल्पलाइन की शिकायत पर नदी के आसपास निगरानी शुरू कर दी थी। जिस पर सूचना मिलने पर कार्रवाई की गई। कार्रवाई में पुलिस चौकी प्रभारी नेपाल सिंह ठाकुर, एएसआई संत कुमार परतेती, प्रधान आरक्षक भजन लाल चौहान,आरक्षक सतीश वाड़ीवा, सुरेश उइके की महत्वपूर्ण भूमिका रही।





रेत चोरी की आए दिन आती रहती हैं शिकायतें 





बता दें कि क्षेत्र में रेत चोरी की शिकायतें आए दिन आती रहती है। रेत माफियाओं के हौसलें बुलंद है। पुलिस की लगातार कार्रवाईयों के बाद भी ये रेत का अवैध परिवहन करने से नहीं चूकते हैं। समय—समय पर पुलिस रेत चोरी पर लगाम लगाने के लिए कई अभियान भी चलाती रहती है। कार्रवाई के समय माफिया रेत के परिवहन पर लगाम लगा देते है। जैसे ही अभियान में ढील बरती जाती है तो रात में अंधेरे में अवैध रेत का परिवहन फिर शुरू हो जाता है। 



MP News एमपी न्यूज Theft revealed in Betul sand theft complaint illegal sand transportation tractor-trolley caught बैतूल में चोरी का खुलासा रेत की चोरी की शिकायत अवैध रेत का परिवहन ट्रैक्टर-ट्रॉली पकड़ा