​बालाघाट में ट्रेनी विमान क्रैश, दो पायलटों की मौत की खबर, एक का शव मिला, मौसम खराब होने की वजह से दुर्घटना की आशंका

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
​बालाघाट में ट्रेनी विमान क्रैश, दो पायलटों की मौत की खबर, एक का शव मिला, मौसम खराब होने की वजह से दुर्घटना की आशंका

BALAGHAT.  बालाघाट के घने जंगल में 18 मार्च, शनिवार की दोपहर एक ट्रेनर चार्टर प्लेन क्रैश हो गया। इस दर्दनाक हादसे में दो पायलट की मौत की खबर है, जिसमें एक पायलट का शव बरामद हुआ है जबकि दूसरे शव की तलाश की जा रही है। हादसा बालाघाट जिले के लांजी और किरनापुर के बीच भक्कुटोला-कोसमारा की पहाड़ी पर हुआ। घटना में ट्रेनी पायलट रुपशंका और इंस्ट्रक्टर मोहित की मौत हुई। एटीसी गोंदिया एजीएम कमलेश मेश्राम ने इसकी पुष्टि की।





किरनापुर के भक्कूटोला में हुआ हादसा 





पुलिस को सूचना मिली कि किरनापुर के भक्कूटोला में ट्रेनर प्लेन क्रैश हुआ है। पुलिस बल मौके के लिए रवाना हो गया है। पुलिस को पत्थरों के बीच एक का जला हुआ शव भी दिखाई दिया। यह प्लेन महाराष्ट्र के गोंदिया के बिरसी एयरपोर्ट का ट्रेनी विमान था। यह बालाघाट जिले की सीमा में गिरा है। घटना स्थल जिला मुख्यालय से करीब 40 किमी दूर है। 





ये खबर भी पढ़ें...











घटना स्थल से कई वीडियो वायरल





घटना स्थल से कई वीडियो वायरल हो रहे हैं। इनमें देखा जा सकता है कि एयरक्रॉफ्ट क्रैश होने के बाद पूरी तरह से जल गया है। हालांकि अभी साफ नहीं हुआ है कि ये हादसा कैसे हुआ है। आशंका जताई जा रही है कि खराब मौसम की वजह से ये हादसा हुआ है।





उड़ान के 15 मिनट बाद हादसा





घटना दोपहर करीब 3.20 बजे की है। ये विमान हादसे से करीब 15 मिनट पहले ही बिरसी एयरपोर्ट से उड़ा था। फिलहाल बचाव दल वहां पहुंच गया है। अभी हादसे की वजह पता नहीं चली है।





दो पहाड़ों के बीच गहरी खाई में गिरा प्लेन





बालाघाट जिले में जहां प्लेन गिरा है, वहां दोनों ओर पहाड़ स्थित हैं। पहाड़ों के बीच में 100 फीट गहरी खाई में प्लेन का मलबा पाया गया है। घना जंगल और पहाड़ी क्षेत्र होने के कारण रेस्क्यू टीम और अफसरों को मौके पर पहुंचने में समस्या हुई। 



MP News एमपी न्यूज Plane crash Balaghat Trainee plane crash Death of two pilots Trainee plane of Birsi Airport बालाघाट में विमान हादसा ट्रेनी विमान क्रैश दो पायलटों की मौत बिरसी एयरपोर्ट का ट्रेनी विमान