ब्रांडिंग में पीएम और सीएम ही हर जगह छाए और किसी का चेहरा नहीं, विदेश सेवा के अधिकारी इंदौर की सफाई और सुंदरता के हुए मुरीद

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
ब्रांडिंग में पीएम और सीएम ही हर जगह छाए और किसी का चेहरा नहीं, विदेश सेवा के अधिकारी इंदौर की सफाई और सुंदरता के हुए मुरीद

संजय गुप्ता, योगेश राठौर INDORE. प्रवासी भारतीय दिवस और ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए शहर और शहरवासी दोनों तैयार है। पूरा शहर दुल्हन की तरह सज गया है, वहीं ब्रांडिंग की बात करें तो एयरपोर्ट से लेकर आयोजन स्थल तक और सभी चौराहों, मार्गों पर दो ही चेहरे हर जगह नजर आते हैं, एक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दूसरे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, किसी भी पोस्टर, बैनर पर तीसरा चेहरा नजर नहीं आता है। कटआउट में हर एक किमी पर औसतन दो-तीन कटआउट नजर आ ही जाते हैं। इसमें 70 फीसदी से ज्यादा पीएम के हैं और कुछ कटआउट सीएम के लगे हुए हैं। इधर, इस सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए विदेश मंत्री एस जयशंकर भी इंदौर पहुंच चुके हैं। उनके साथ विदेश राज्यमंत्री वी मुरलीधरन भी इंदौर आ गए हैं। रात को सीएम भी इंदौर आ जाएंगे और फिर 12 जनवरी तक यहीं रहेंगे।





पीएम के 80 फीट के कटआउट पर टिक जाती है नजर





आयोजन स्थल से कुछ ही दूरी पर और एयरपोर्ट से आने वाले रास्ते पर दीनदयाल उपाध्याय चौराहे पर प्रधानमंत्री का अभी तक का सबसे बड़ा कटआउट लगा हुआ है, यह 80 फीट लंबा है। ऐसा हो ही नहीं सकता कि यहां से कोई निकले और इस पर नजर ही नहीं जाएं। जगह-जगह जैकेट में पीएम की फोटो लगी है, कुछ जगह पीएम के साफे में फोटो, कटआउट है। 





आयोजन स्थल पर मप्र की खूबियां, चीते का थ्रीडी म्यूरल 





आयोजन स्थल पर मप्र की खूबियां बनाते हुए कई पोस्टर लगे हैं, इसमें महाकाल लोक से लेकर सांची के स्तूप, कूनो अभयारण्य व अन्य पोस्टर लगे हुए हैं। मुख्य हॉल के बाहर एक थ्रीडी म्यूरल सभी के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है, जो एक ओर से देखने पर इन्वेस्ट एमपी लिखा दिखता है तो दूसरी ओर से चीता नजर आता है। 





विदेश सेवा अधिकारियों को भा रही सुंदरता





एयरपोर्ट पर उतरकर शहर में प्रवेश करने वाले प्रवासी भारतीयों के साथ ही भारतीय विदेश सेवा अधिकारियों को शहर की सुंदरता लुभा रही है। विदेश सेवा अधिकारी गुरलीन कौर ने इंदौर की स्वच्छता की सराहना की। कौर ने एयरपोर्ट से होटल जाते वक्त ट्वीट किया। कौर ने ट्वीटर पर लिखा कि Innovative Indore! Robot as Traffic police। 





बीसीसी में रजिस्ट्रेशन शुरू, दो काउंटर बनाए





इधर, NRI के रजिस्ट्रेशन का काम ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर (बीसीसी) पर शुरू हो गया है। इसके लिए बीसीसी पर दो काउंटर लगाए गए हैं। सभी लोग यहां पास जमा कर रहे हैं। इसके बाद नया क्यू आर कोड वाला कार्ड दिया जा रहा है। इसी कार्ड से अतिथियों को तीन दिनों तक एंट्री दी जाएगी।





इधर सूखी घास पर हरा रंग करने का वीडियो वायरल





आयोजन स्थल के आसपास जमकर पौधे, घास लगाए गए हैं, कुछ जगह घास सूख गई है। इस पर निगम द्वारा हरे रंग का छिड़काव किया जा रहा है। यह रंग का छिड़काव होते हुए एक वीडियो शनिवार को जमकर वायरल हुआ, कांग्रेस ने आलोचना करने का मौका नहीं छोड़ा और सभी कामों को दिखावा बताने के साथ जनता के टैक्स के पैसों की बर्बादी बताया।



 



PM Narendra Modi पीएम नरेंद्र मोदी सीएम शिवराज सिंह चौहान CM Shivraj Singh Chouhan विदेश मंत्री एस जयशंकर Pravasi Bharatiya Divas प्रवासी भारतीय दिवस Global Investors Summit ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट foreign Minister s jay shankar