इंदौर की बेटी से मिले पीएम मोदी, पूछा- क्या बनना चाहती हो? जवाब- CJI; सिर्फ 15 साल में ग्रेजुएट होंगी तनिष्का

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
इंदौर की बेटी से मिले पीएम मोदी, पूछा- क्या बनना चाहती हो? जवाब- CJI; सिर्फ 15 साल में ग्रेजुएट होंगी तनिष्का

संजय गुप्ता, INDORE. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंदौर की होनहार बेटी तनिष्का सुजीत से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने पूछा कि आगे क्या बनना चाहती हो? इस पर तनिष्का ने जवाब दिया- चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया। इस पर पीएम ने हौसला बढ़ाया और सुप्रीम कोर्ट विजिट करने का भी सुझाव दिया। तनिष्का कोविड के दौरान अपने पिता को खो चुकी हैं। उन्होंने सिर्फ 11 साल की उम्र में 10वीं और 12 साल की उम्र में 12वीं की परीक्षा पास कर रिकॉर्ड बनाया था। वे अभी देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी में बीएएलएलबी कर रही हैं और 15 साल में ही ग्रेजुएशन कंप्लीट कर लेंगी।





पीएम के साथ यह भी हुई बात





साथ ही, प्रधानमंत्री मोदी ने तनिष्का से पूछा कि वह पढ़ने के लिए विदेश क्यों जाना चाहती है? जिस पर पर तनिष्का ने जवाब दिया कि वो अंतरराष्ट्रीय कानूनों के बारे में पढ़ाई करना चाहती है, ताकि एक बेहतर जज साबित हो सके। प्रधानमंत्री ने तनिष्का से पूछा कि वह डिजिटल फील्ड में क्या करती है। तनिष्का ने बताया कि वह भारत के बड़े टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म में अर्ली कोडर का खिताब जीत चुकी है। पीएम ने सांसद शंकर लालवानी से कहा कि वह इंदौर की होनहार बेटी का ध्यान रखें और इसे आगे बढ़ने में हरसंभव योगदान दें। प्रधानमंत्री से मुलाकात के दौरान तनिष्का की मां अनुभा अवस्थी, सांसद शंकर लालवानी एवं मयूर सेठी उपस्थित थे। 





ये भी पढ़ें...











इंदौर का नाम रोशन कर रही हैं तनिष्का





सांसद शंकर लालवानी की देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में एडमिशन में भी बड़ी भूमिका रही है। सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि तनिष्का एक अद्भुत बच्ची है और पूरे विश्व में भारत का एवं इंदौर का नाम रोशन कर सकती है। तनिष्का ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने की इच्छा जाहिर की थी तो मैंने प्रधानमंत्री के कार्यालय में तनिष्का की उपलब्धियों के बारे में बताया जिसके बाद  मुलाकात का समय दिया और यह सिर्फ तनिष्का के लिए ही नहीं बल्कि पूरे इंदौर के लिए गौरव की बात है। यहां बता दें,तनिष्का इंदौर की बेहद प्रतिभाशाली एवं होनहार बेटी है। कोरोना के दौरान उन्होंने अपने पिता को खो दिया।



सीजेआई 15 साल में ग्रेजुशन CJI पीएम मोदी तनिष्का इंदौर की तनिष्का पीएम मोदी से मिलीं इंदौर की तनिष्का graduation in 15 years PM Modi Tanishka Tanishka of Indore Tanishka of Indore met PM Modi