रीवा में पंचायती राज दिवस के कार्यक्रम में शामिल होंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्कृष्ट पंचायतों को करेंगे सम्मानित

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
रीवा में पंचायती राज दिवस के कार्यक्रम में शामिल होंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्कृष्ट पंचायतों को करेंगे सम्मानित

BHOPAL. मप्र में विधानसभा चुनाव 2023 के लिए कुछ माह बचे हुए हैं। बीजेपी, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी सहित अन्य पार्टों ने चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है। चुनाव के मद्देनजर पीएम मोदी सहित कई बड़े दिग्गजों का मप्र में दौरा जारी हैं। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं विंध्य क्षेत्र को साधने के लिए आएंगे। 





सीएम ने दी थी पीएम के कार्यक्रम की जानकारी 





पीएम मोदी का 24 अप्रैल को रीवा में कार्यक्रम संभावित है, जहां वे राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस में शामिल होंगे। इस दौरान सर्वश्रेष्ठ पंचायतों को पुरस्कृत करेंगे। बता दें कि पीएम पंचायती राज दिवस को हर साल देश के अलग-अलग शहरों में कार्यक्रम करते हैं। इस बार उनका यह कार्यक्रम रीवा में संभावित है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पीएम के कार्यक्रम की जानकारी पहले ही दे चुके है। 





ये खबर भी पढ़ें...











पिछले माह अमित शाह आए थे सतना 





चुनावी साल में सरकार का फोकस विंध्य पर है, क्योंकि पिछले चुनावों में ही विंध्य की जनता ने बीजेपी का साथ दिया था। बीते माह केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का सतना आगमन हुआ था, जहां उन्होंने कोल महाकुंभ में आदिवासी वर्ग को साधा था।  





बीजेपी को विंध्य और बुंदेलखंड में करनी पड़ेगी ज्यादा मेहनत





बीजेपी को मालवा क्षेत्र में ज्यादा खतरा नजर नहीं आ रहा है, परंतु विंध्य और बुंदेलखंड में उसे काफी मेहनत करनी पड़ेगी। बीजेपी और कांग्रेस वहां पर नए-नए वादों के साथ सामने आ रही हैं। यदि हम कहें तो बीजेपी विंध्य क्षेत्र के लोगों को लुभाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है। वहीं ग्वालियर संभाग की यदि हम बात करें तो वहां महाराज पर ही पूरा दारोमदार छोड़ दिया गया है। टाइगर अभी जिंदा है। इस थीम पर हाल ही में शिवपुरी के अभ्यारण में 2 टाइगर छोड़े गए हैं।





तीन महीनों में 4 बार मध्यप्रदेश आ चुके है पीएम मोदी





मध्यप्रदेश में भाजपा विधानसभा चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर लड़ने जा रही है। भाजपा के रणनीतिकार जानते है कि मोदी ही वह चेहरा है, जो राज्य में भाजपा सरकार के खिलाफ मौजूदा एंटीइंकम्बेंसी को प्रोइंकम्बेंसी में बदल सकता है। यहीं कारण है कि चुनावी साल के शुरुआती तीन महीनों में प्रधानमंत्री 4 बार मध्यप्रदेश आ चुके है। अब तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ग्वालियर-चंबल, मालवा और भोपाल में बड़े कार्यक्रमों में शामिल हो चुके है। वहीं राज्य में चुनाव से पहले पार्टी मोदी के चेहरे की ब्रॉडिंग पर अपना पूरा फोकस कर दिया है। 



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मप्र में विधानसभा चुनाव 2023 PM Modi visit रीवा आएंगे पीएम पंचायती राज दिवस Assembly elections MP 2023 PM visit Rewa Panchayati Raj Day Prime Minister Narendra Modi पीएम मोदी का दौरा