Advertisment

भोपाल में पीएम नरेंद्र मोदी बोले- कांग्रेस के मित्र कहेंगे आज तो अप्रैल फूल है, मोदी तो अप्रैल फूल करेगा; लेकिन वंदे भारत चल गई

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
भोपाल में पीएम नरेंद्र मोदी बोले- कांग्रेस के मित्र कहेंगे आज तो अप्रैल फूल है, मोदी तो अप्रैल फूल करेगा; लेकिन वंदे भारत चल गई

अजय छाबरिया, BHOPAL. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से प्रदेश की पहली वन्दे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। वंदे भारत ट्रेन रानी कमलापति से हजरत निजामुद्दीन तक चलेगी। इस दौरान पीएम मोदी कांग्रेस सरकर पर लगातार तंज कसते नजर आए। पीएम मोदी ने कहा कि आज अप्रैल फूल है और कांग्रेसी मित्र कहेंगे कि मोदी तो अप्रैल फूल करेगा, लेकिन आज अप्रैल फूल को ही वंदे भारत ट्रेन चल गई। 





नौजवानों और कारोबारियों को फायदा





वंदे भारत ट्रेन अब भोपाल के रानी कमलपति रेलवे स्टेशन से चलेगी और इससे नौजवानों और कारोबारियों को काफी ज्यादा फायदा होगा।





'इतिहास में कभी नहीं हुआ होगा'

Advertisment





रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से ट्रेन को रवाना करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ऐसा इतिहास में कभी नहीं हुआ होगा कि इतने कम समय के अंतराल में एक ही स्टेशन पर पीएम का दूसरी बार आना हुआ है।





पीएम मोदी का कांग्रेस पर तंज





पीएम मोदी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि आज अप्रैल फूल है और कांग्रेसी मित्र कहेंगे कि मोदी तो अप्रैल फूल करेगा, लेकिन आज अप्रैल फूल को ही वंदे भारत ट्रेन चल गई।

Advertisment





पर्यटन बढ़ेगा





पीएम मोदी ने कहा कि वंदे भारत ट्रेन के चलने से प्रदेश के प्रमुख पर्यटक स्टेशनों भीम बैठिका, भोजपुर, सांची पर आवाजाही बढ़ेगी तो लोगों के लिए आय के अवसर बढ़ेंगे। इससे प्रदेश की जनता के लिए रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। पहले की सरकार तुष्टिकरण में व्यस्त थी। लोगों की संतुष्टि पर कभी ध्यान ही नहीं गया और देश के एक ही परिवार को देश का प्रथम परिवार मानती रही। गरीब पिछड़े परिवारों की आशाएं अपेक्षाओं की उनको कोई खबर ही नहीं थी।





'2014 से पहले रेलवे बदहाल स्थिति में था'

Advertisment





पीएम मोदी ने कहा कि भारतीय रेलवे 2014 से पहले बिल्कुल बदहाल स्थिति में था और जनता ने  फिर मुझे अवसर दिया। तो आज चारों तरफ विकास हो रहा है। पिछली सरकार चाहती तो रेलवे का आधुनिकरण कर सकती थी, लेकिन राजनैतिक लाभ के लिए रेलवे को ही भेंट चढ़ा दिया।





'दुर्घटना की खबरें'





पीएम मोदी ने कहा कि भारतीय रेल की 2014 से पहले क्या खबरें आती थीं। कभी स्कूलों के बच्चों की दुर्घटना से मौत हो गई। जो देश के दिल को दहला देती थी, लेकिन अब भारतीय रेल का लगातार विकास हो रहा है और रेलवे पूरी तरह से सुरक्षित है। सुरक्षित केवल हादसों से ही नहीं है। अगर किसी यात्री को यात्रा के दौरान कोई परेशानी है, तो उस पर तत्काल कार्रवाई की जाती है। किसी भी प्रकार की चिकित्सीय सुविधा की आवश्यकता होती है तो उसकी भी आज बेहतर व्यवस्था है।

Advertisment





'सफाई और लेट होने की समस्या में कमी'





पीएम ने कहा कि पहले के समय की ट्रेनों में गंदगी के कारण समस्या होती थी और स्टेशनों पर खड़े होना मुश्किल होता था, लेकिन अब लगातार विकास से सफाई और सुविधाओं में वृद्धि हुई है। पहले ट्रेनें कई-कई दिनों तक लेट हो जाया करती थीं, लेकिन ट्रेनों की गति में अब तेजी आई है।





ये खबर भी पढ़िए..

Advertisment





ICU वार्ड में गप्पे मारते और हंसते दिखे कांग्रेस नेता, बागड़ी-बाकलीवाल ने खिंचवाई फोटो; जीतू कमलनाथ के आने से पहले निकल गए बोरावां





'एक देश, एक सामान'





पीएम मोदी ने कहा कि छोटे-छोटे शहरों से बनकर आने वाला सामान भी आज स्टेशनों पर मिल रहा है। जिसके लिए 600 से ज्यादा आउटलेट्स बनाए जा चुके हैं और इन आउटलेट्स से 1 लाख से ज्यादा यात्री सामान खरीद चुके हैं। 6 हजार से ज्यादा स्टेशनों पर आज वाईफाई की सुविधा से लैस है और 900 से ज्यादा स्टेशनों पर सीसीटीवी कैमरा लगाए जा चुके हैं।

Advertisment





'मोदी की छवि धूमिल करने का संकल्प'





पीएम मोदी विपक्षियों पर निशाना साधते हुए कहा कि वो लोग आज संकल्प कर रहे हैं कि कैसे मोदी की छवि धूमिल की जाए। इसके लिए भांति-भांति के लोगों को सुपारी दे रखी है। ये लोग लगातार कोशिश कर रहे हैं और कुछ देश के बाहर और कुछ देश के अंदर हैं।



पीएम मोदी का भोपाल दौरा PM Modi visit to Bhopal Vande Bharat train leaves from Bhopal Modi said on April Fool PM Modi satire on Congress भोपाल से वंदे भारत ट्रेन रवाना अप्रैल फूल पर बोले मोदी पीएम मोदी ने कांग्रेस पर किया व्यंग्य
Advertisment