Indore: यूपी का मौलाना, एमपी का चोर, गैंग के साथ करता था चोरी, अब गिरफ्तार

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
Indore: यूपी का मौलाना, एमपी का चोर, गैंग के साथ करता था चोरी, अब गिरफ्तार

Indore. पिछले दिनों इंदौर में सुख संपदा नगर में चोरी के आरोप में एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। यह आरोपी उत्तर प्रदेश का मौलवी निकला, जिसकी नई कहानी सामने आई है। पुलिस ने बताया कि वह जमात का कहकर घर से निकलता था और एक सप्ताह बाद लौटता था। उसके साथ उसकी गैंग के साथी भी रहते थे। पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए साढ़े तीन हजार किमी का सफर किया। पुलिस को मौलवी के घर से ऐशोआराम का सभी सामान मिला है। पुलिस ने इन सबकी रिकॉर्डिंग की है।









घर में ऐशोआराम का हर सामान





टीआई अजय वर्मा के मुताबिक, इंदौर के नमकीन कारोबारी स्वप्निल अग्रवाल निवासी एमआर 9 के यहां सुख संपदा में चोरी हुई थी। यहां लाखों का सोना और नकदी लेकर चोर फरार हुए थे। सीसीटीवी फुटेज के बाद चोरों के नाम नसीम मौलाना मोहम्मद शरीफ निवासी गाजियाबाद सामने आए थे। जब पुलिस इनके ठिकाने पर पहुंची तो पता चला कि वह जमात में जाने का कहकर घर से निकले थे। वे सप्ताहभर बाद घर लौटते थे। पुलिस ने उसके घर के सामान के फोटो लिए और रिकॉर्डिंग कर इंदौर वापस आ गए। इनमें ऐशोआराम का हर सामान है।









जहां सिक्यूरिटी ज्यादा वहीं करते थे वारदात





मौलवी मोहम्मद शरीफ लंबी कद काठी का है। उसका स्टाइल भी पुलिस जैसा है। बातचीत में वह किसी को इस बात की भनक नहीं लगने देता। वह ऐसी बिल्डिंग चुनता था जहां गार्ड ज्यादा रहते थे। फिर उनसे बात कर बिल्डिंग के अंदर जाकर ताला लगे फ्लैट में वारदात को अंजाम देता। वह एक ही दिन में निकल जाता था।









मशक्कत के बाद पकड़ाया मौलाना





पुलिस ने नसीम ओर मोहम्मद शरीफ को पकड़ने के लिए करीब साढ़े तीन हजार किलोमीटर तक सफर किया। पुलिसकर्मियों ने इस दौरान इंदौर के साथ हाईवे और टोल नाकों के करीब 500 से अधिक कैमरों को भी देख दिया। इस मामले में पहले अलग-अलग टीमें बनाकर लगाई गई थी। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक आरोपियों ने और भी वारदातें की हैं। उनसे पूछताछ में और चोरियों का खुलासा होगा।









22 मई को हुई थी चोरी





एमआर 9 पर साईं संपदा में हुई चोरी के मामले में तीन आरोपियों की जानकारी जुटाई है। आरोपियों ने 22 मई को स्वस्तिक अग्रवाल के फ्लैट नंबर 209 में चोरी की थी। स्वस्तिक नमकीन के नाम से नमकीन का कारोबार करते हैं। स्वस्तिक अपनी पत्नी वैष्णवी को लेकर खजराना दर्शन करने के बाद मामा अजय अग्रवाल के यहां खाना खाने चले गए थे। यहां जब शाम को घर आए तो फ्लैट का सभी सामान बिखरा था। उनके घर से लाखों रुपये के जेवर और नकदी चोरी हो गए थे।



Madhya Pradesh Indore News Indore Crime News इंदौर क्राइम न्यूज Mp news in hindi Mp latest news एमपी लेटेस्ट न्यूज मध्य प्रदेश में चोरी की वारदात यूपी का मौलाना निकला चोर मौलाना बना चोर मध्य प्रदेश अपडेट न्यूज Theft in Madhya Pradesh UP Maulana thief Maulana Bana Chor Madhya Pradesh Update News