सिवनी में पुलिस ने किया एटीएम ठगी के गिरोह का पर्दाफाश, मदद करने के बहाने बदल देते थे एटीएम, 4 गिरफ्तार

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
सिवनी में पुलिस ने किया एटीएम ठगी के गिरोह का पर्दाफाश, मदद करने के बहाने बदल देते थे एटीएम, 4 गिरफ्तार

Seoni, Vinod Yadav. सिवनी की डूंडा सिवनी थाने की पुलिस ने एटीएम कार्ड बदलकर धोखाधड़ी करने वाले अंतर राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने इस गिरोह के चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस गिरोह के सदस्य एटीएम मशीन में रुपये निकालने के लिए पहुंचने वाली महिलाओं बुजुर्गों और बच्चों को अपना निशाना बनाते थे। ये आरोपी पहले एटीएम से रुपये निकालने में मदद करने के नाम पर उनका पासवर्ड जानकर उनका एटीएम चकमा देकर बदल लिया करते थे। 





आरोपी बाद में उस एटीएम से रुपये निकाल कर या फिर स्वेप करके धोखाधड़ी करने का नेटवर्क चला रहे थे। इस गिरोह ने डूंडा सिवनी थाना क्षेत्र की एक महिला का एटीएम कार्ड बदलकर साढ़े दस लाख रुपये की धोखाधड़ी की थी। और इस मामले की जांच कर रही पुलिस ने इस गिरोह तक पहुंच कर इस गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने आरोपीयो के पास से कई एटीएम बरामद किये है। और आरोपियों के पास से कार और मोबाइल जब्त किये गये है।





जानकारी के अनुसार सिवनी की डूंडा सिवनी थाना क्षेत्र अंतर्गत टैगोर वार्ड निवासी महिला हृदयेश सूर्यवंशी ने थाना डूण्डासिवनी में शिकायत दर्ज कराई कि उसके साथ अज्ञात व्यक्ति द्वारा बरघाट रोड बिजली आफिस के सामने स्थित भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम मशीन में पैसे निकालने में मदद के बहाने उसका एटीएम कार्ड धोखे से बदलकर कुल 10,49,934/- रूपये की राशि उसके बैंक खाते से निकाल ली थी। जिस पर थाना डुण्डासिवनी में अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध धारा 420 ताहि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था। 







  • यह भी पढ़ें 



  • दमोह में पथरिया MLA बोली हमने पत्थरों पर नहीं दिलों पर नाम लिखवाएं हैं, पूर्व विधायक लखन पटेल के बयान पर किया पलटवार






  • उक्त सूचना की प्राप्ति पर पुलिस अधीक्षक सिवनी रामजी श्रीवास्तव द्वारा  टीम गठित कर अज्ञात आरोपीयो की तलाश पतासाजी करने के निर्देश दिए।  विवेचना टीम द्वारा  बैंक खाते से हुए ट्राजेक्शन के आधार पर जिन-जिन स्थानो से राशि आहरित की गई है उन स्थानों के सीसीटीवी फुटेज एकत्र किये गये। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अपराध मे संलिप्त वाहन की जानकारी प्राप्त की गई। इसके बाद विवेचना टीम द्वारा सायबर सेल से तकनीकी सहायता से 4 आरोपीयो को जबलपुर से पकड़ा गया। 





    यह सभी आरोपी राजस्थान धौलपुर के रहने वाले हैं। आरोपीयो से पूछताछ करने पर उनके द्वारा बताया गया कि उनके द्वारा सिवनी के बरघाट रोड स्थित एटीएम से आवेदिका की पैसे निकालने में मदद के बहाने एटीएम कार्ड बदलकर मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, दिल्ली , उत्तराखण्ड के विभिन्न स्थानों के एटीएम से पैसे निकाले। वही गिरफ्तार हुए आरोपीयो के पास से कई एटीएम कार्ड बरामद हुए है। यह भी पता चला है यह गिरोह इसी तरह से लोगों के एटीएम बदलकर धोखाधड़ी करने का काम कर रहा था। फिलहाल प्रकरण में आरोपियों का पुलिस रिमांड में लिया गया है। पूछताछ में एटीएम कार्ड एक्सचेंज कर ठगी के और भी मामलों के खुलासा होने की संभावना जताई जा रही है।



    4 आरोपी गिरफ्तार हेल्प के बहाने लगते थे चूना एटीएम ठगी के गिरोह का पर्दाफाश 4 accused arrested used to cheat on the pretext of help ATM fraud gang busted सिवनी न्यूज़ Seoni News