Advertisment

इंदौर में प्रदेश टुडे संपादक देवेश कल्याणी के परिवार पर हमला, बेटा गंभीर, आरोपी फरार 

author-image
Vivek Sharma
एडिट
New Update
इंदौर में प्रदेश टुडे संपादक देवेश कल्याणी के परिवार पर हमला, बेटा गंभीर, आरोपी फरार 

योगेश राठौर, INDORE. प्रदेश टुडे के संपादक देवेश कल्याणी के परिवार पर इंदौर में हमला हुआ है। अजा अजजा परिसंघ की पूर्व प्रदेश सचिव एवं भीम आर्मी की पूर्व प्रदेश महासचिव रजनी कल्याणी पर इंदौर की रेवेन्यू कालोनी में जातिसूचक गालियों के साथ हमला किया गया, जिसमें उनके बेटे रुद्र प्रताप को गंभीर चोटें आई। हमले का वीडियो भी सामने आया है जिसमें पूर्व तहसीलदार सहित एक महिला मारपीट करते हुए दिख रही है। मारपीट में देवेश कल्याणी के बेटे गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। फिलहाल अन्नपूर्णा थाने में केस दर्ज किया है। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है। वाहन निकालने की मामूली बात को लेकर कालोनी के रसूखदारो ने वहीं रहने वाले एक परिवार के घर में घुसकर जमकर मारपीट करते हुए अश्लीलता की सारी हदें पार कर घटना को अंजाम दिया। 





8 से 10 की संख्या में थे हमलावर





8 से 10 की संख्या में पहुंचे लोगों ने किसी तरह की मानवीयता नहीं दिखाते हुए भद्दी गालियों के साथ परिवार के लोगों के साथ जमकर मारपीट की। घर में घुसकर मारपीट करने के साथ ही जातिसूचक शब्द के साथ ही भद्दी गालियां भी दी। इंदौर के रेवेन्यु नगर मे शनिवार शाम को कालोनी में से गाड़ी निकालने की बात को लेकर कालोनी में रहने वाले कुछ रसूखदारों ने वहीं रहने वाले एक परिवार के घर में घुसकर मारपीट की। जिन लोगों के साथ मारपीट की वे पिछले कुछ दिन पहले ही वहां रहने आया था। अजा अजजा परिसंघ की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं भीम आर्मी की पूर्व प्रदेश महासचिव रजनी कल्याणी और उनके परिवार ने दो माह पहले 220 रेवेन्यू नगर में शिफ्ट किया है और कुछ दिन पहले ही वहां रहने आए थे। उनके पड़ोस में एक रिटायर्ड पुलिस परिवार रहता है। कुछ घर छोड़कर ही एक रिटायर्ड नायब तहसीलदार शिवकुमार यादव का परिवार भी रहता है।





यह भी पढ़ेंः ग्वालियर में रसोई गैस सिलेंडर से किचन में लगी आग,फायर अमले ने पाया काबू

Advertisment





घर में घुसकर मारपीट, जातिसूचक शब्द बोले





रेवेन्यु नगर में चार पहिया वाहन के लिए पार्किंग के लिए कोई अलग से जगह आरक्षित नहीं होने के कारण दोनो रसूखदार परिवार अपना दबंगई कायम रखना चाहते थे जिसके कारण पूरा घटनाक्रम हुआ। शनिवार की शाम को इन्हीं रसूखदारों ने गली में से कार निकालने को लेकर पहले तो घर के बाहर ही खड़े होकर अमर्यादित शब्दों का इस्तेमाल कर गालीगलौज की। ये सब सुनकर रजनी कल्याणी घर से बाहर आईं व शालीन तरीके से अपने वाहन को हटाने के लिए अपने पुत्र रुद्रप्रताप से कहा लेकिन सोची समझी साजिश के साथ आए उन लोगों ने किसी तरह की शालीनता नहीं दिखाई व घर मे घुस गए व मारपीट शुरु कर दी। पहले उन लोगों ने एक हाथ से विकलांग रजनी कल्याणी पर हमला बोल दिया। ये सब देख उनके पुत्र व पुत्री ने उन लोगों को रोकने की कोशिश की लेकिन आरोपियों की संख्या ज्यादा होने व दोनो बच्चों की कम उम्र होने के कारण वो उन पर हावी हो गए। उन्होनें सबको घर से निकालकर मारपीट शुरु कर दी।  7 से 8 की संख्या में पहुंचे रसूखदारों ने न बच्चों पर रहम की ना एक हाथ से विकलांग रजनी कल्याणी पर।  उन्होंने पूरी ताकत झोंक उन पर जानलेवा हमला कर दिया।





वारदात का वीडियो हो रहा वायरल

Advertisment





इस घटनाक्रम का वीडियो पास में रहने वाले परिचित ने बना लिया जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है किस तरह से पहले से मन बनाकर समूह में आए लोगों ने उनके साथ मारपीट व अभद्रता की । वीडियो में देखा जा सकता है कि एक पुरुष किस तरह से एक महिला व युवती के साथ मारपीट कर रहा है।  इस दौरान किसी भी तरह की मर्यादा भी दिखाई नहीं दे रही थी। इस दौरान हमलावरों ने रजनी के बेटे रुद्रप्रताप जो कि छात्र है को खीचकर घर के बाहर ले आए और लात घूंसो से मारना शुरु कर दिया।  उन्हीं में से एक ने रुद्र प्रताप के सिर पर एक भारी वस्तु से वार कर दिया जिसके बाद रुद्रप्रताप मूर्छित जैसी अवस्था में जमीन पर गिर गया।  इसके बाद भी रसूखदारों का दिल नही पसीजा व लात घूंसो की बारिश कर उसके कपड़े तक फाड़ दिए व जमीन पर गिरे रुद्रप्रताप को बेदर्दी से पीटते रहे। गौरतलब है कि रजनी कल्याणी अपने पुत्र रुद्रप्रताप व एक पुत्री के साथ रहती हैं। रजनी कल्याणी के पति प्रदेश के वरिष्ठ पत्रकार देवेश कल्याणी हैं जोकि प्रतिष्ठित समाचार पत्र प्रदेश टुडे समूह में संपादक हैं और भोपाल में रहते है उनका परिवार यहां अकेले ही रहता है। रसूखदारों ने मामूली बात को लेकर विवाद शुरु कर दिया।





पुलिस ने मामूली धाराओं में मामला दर्ज किया





घटना के बाद रजनी कल्याणी अपने परिवार के साथ अन्नपूर्णा थाने पहुंची रसूखदारों का प्रभाव होने के कारण पहले तो पुलिस भी केस दर्ज करने में आनाकानी की आखिरकार पुलिस ने मामूली धाराओं में मामला दर्ज कर लिया। घर में घुसकर मारना, महिला व युवती के शरीर को गलत तरीके से मारपीट के बहाने से छुना व जाती सूचक शब्दों को इस्तेमाल करना व जानलेवा हमले जैसी धाराओं में मामला दर्ज किया जाना चाहिए था लेकिन पुलिस ने ऐसा कुछ नहीं किया। मामला दर्ज होने के बाद भी आरोपी खुलेआम घुम रहे है। लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

Advertisment





द सूत्र आगे आया





इस मामले में जब द सूत्र संवाददाता योगेश राठौर ने अन्नपूर्णा थाना प्रभारी गोपाल परमार से बात की तो उन्होंने कहा कि दो दिन राहुल गांधी की यात्रा के कारण व्यस्तता होने के कारण आरोपियो की गिरफ्तारी नहीं हो पा रही है दो दिन बाद इस मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। किसी भी तरह का रसूख आरोपियों का नहीं चलेगा। मैने वीडियो देखा तो मुझे भी इस मामले की गंभीरता समझ आ रही है।  मैने अपनी एक टीम को फरियादी के घर के आसपास रहने के लिए कहा है ताकि आरोपियों द्वारा और किसी तरह की घटना को करने का मौका ना मिले। रजनी कल्याणी ने बताया कि मैंने उन लोगों को बुरा भला बोलने से रोकने की कोशिश की तो उन्होंने हमारे साथ मारपीट की। उसके बाद उन लोगों ने हमें जातिसूचक शब्द बोले। फिर हमारी जाति का नाम लेकर कहा कि तुम लोगों से न पहले कुछ हुआ, और अब भी तुम लोग कुछ नहीं कर सकते हो। 







  



Pradesh Today Editor Devesh Kalyani Devesh Kalyani family attacked Journalist family attacked in Indore प्रदेश टुडे संपादक देवेश कल्याणी देवेश कल्याणी के परिवार पर हमला पत्रकार के घर पर हमला देवेश कल्याणी के घर पर हमला
Advertisment