प्रहलाद पटेल नहीं बने अध्यक्ष

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
प्रहलाद पटेल नहीं बने अध्यक्ष

BHOPAL. मध्य प्रदेश बीजेपी में जमकर उथल-पुथल मची हुई है। इसी उथल-पुथल के बीच आज 26 मई, शुक्रवार को दोपहर में जबर्दस्त अफवाह उड़ी कि केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल को वीडी शर्मा की जगह एमपी बीजेपी का अध्यक्ष बना दिया गया है। इस अफवाह के उड़ते ही सोशल मीडिया पर बधाइयों का दौर चल पड़ा। द सूत्र आपको बता रहा है कि अभी तक पटेल को अध्यक्ष नहीं बनाया गया है। 





भोपाल के प्रदेश बीजेपी मुख्यालय में बीजेपी की एक बड़ी बैठक चल रही थी, जिसमें प्रहलाद पटेल मौजूद नहीं थे। शुक्रवार को पटेल जबलपुर में थे। इस बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, बीजेपी प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, हितानंद शर्मा जैसे तमाम पदाधिकारी मौजूद थे।   





असल में 24 मई, बुधवार को प्रहलाद पटेल, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के साथ अचानक स्पेशल प्लेन से भोपाल शिवराज सिंह चौहान से मिलने पहुंचे थे। इसके बाद ही ये कयास लगाए जाने लगे थे कि प्रदेश में कोई बड़ा राजनीतिक घटनाक्रम होने वाला है। इस मुलाकात के बाद पटेल ने एक ट्वीट कर दिया था, जिसमें उन्होंने लिखा था- मैं अपने पुराने मित्रों और अग्रजों सर्वश्री शिवराज सिंह चौहान, नरेंद्र सिंह तोमर और कैलाश विजयवर्गीय जी का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं, जिन्होंने मेरी इस मन: स्थिति से उबारने और सक्रियता के लिए एक पुराना प्रयोग कर संबल दिया। संघर्ष के समय में आपस के प्रेम और विश्वास का अहसास हुआ। इस ट्वीट के बाद राजनीतिक बदलाव की खबरें और भी ज्यादा तेज हो गई थीं।





कौन हैं प्रहलाद पटेल?





प्रहलाद पटेल 2021 से भारत के खाद्य प्रसंस्करण उद्योग और जल शक्ति राज्यमंत्री हैं। अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में वे कोयला राज्य मंत्री थे। प्रहलाद पहली बार 1989 में 9वीं लोकसभा के लिए चुने गए और 1996 में 11वीं लोकसभा, 1999 में 13वीं लोकसभा के लिए बालाघाट से, 2014 में 16वीं लोकसभा और 2019 में 17वीं लोकसभा के लिए दमोह से चुने गए। प्रहलाद मई 2019 में पटेल संस्कृति और पर्यटन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) बनाए गए थे। प्रहलाद पटेल लोधी राजपूत समुदाय के नेता हैं और उमा भारती के करीबी माने जाते हैं। 



MP BJP Chief VD Sharma who is Prahlad Patel did Prahlad Patel become BJP President एमपी विधानसभा चुनाव 2023 MP Assembly Election 2023 एमपी बीजेपी चीफ वीडी शर्मा केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल प्रहलाद पटेल कौन हैं Union Minister Prahlad Patel क्या प्रहलाद पटेल बीजेपी अध्यक्ष बने