पन्ना में 12वीं की छात्रा को कमरे में बुलाकर स्कूल प्राचार्य करता था अश्लील हरकतें, शिकायत करने पर फेल करने देता था धमकी

author-image
Neha Thakur
एडिट
New Update
पन्ना में 12वीं की छात्रा को कमरे में बुलाकर स्कूल प्राचार्य करता था अश्लील हरकतें, शिकायत करने पर फेल करने देता था धमकी

PANNA. मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में कक्षा 12वीं में पढ़ने वाली 2 छात्राओं ने स्कूल प्राचार्य पर अश्लीलता एवं बैड टच का गंभीर आरोप लगाए हैं। दोनों छात्राएं स्कूल के बाद दोपहर को बाकायदा थाने पहुंची और लिखित शिकायत की। पीड़िता का आरोप है कि प्राचार्य उनको कक्ष में बुलाकर अश्लील हरकतें करते हैं। हालांकि प्रदेश में यह कोई पहला मामला नहीं है। ऐसे कई जिले हैं जहां आए दिन इस तरह की शिकायतें पुलिस तक पहुंचती है। ऐसे शिकायत की सूचना जैसे ही परिजनों को मिलती है तो वह बेटी की पढ़ाई बंद कर देते हैं। ऐसे में छात्र-छात्राओं का पढ़ने का सपना अधूरा रह जाता है। 



 





शिकायत की जांच का कार्रवाई का दिया निर्देश





स्कूल प्राचार्य पर छात्राओं द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच करने के लिए पुलिस अधीक्षक ने शाहनगर थाना प्रभारी को सौंपी है। हालांकि मामला शिक्षा जगत से जुड़ा हुआ है, ऐसे में जिला शिक्षा अधिकारी सूर्य भूषण मिश्रा का कहना है कि टीम गठित कर दी गई है, मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच कर कार्रवाई की जाएगी।





प्रार्थना में लाइन सीधी करने करते थे टच





छात्राओं ने शिकायत में पुलिस को बताया कि स्कूल में दो बार प्रार्थना होती थी। इस दौरान प्रार्थना में लड़कियों की लाइन सीधी करने के बहाने प्राचार्य करीब आते थे और गंदे तरीके से हाथ लगाते थे। इसके पहले भी वार्षिक महोत्सव के दौरान भी प्राचार्य ने छात्राओं के साथ फोटो खिंचवाने के बहाने करीब आते रहे। शिकायत करने पर उन्होंने प्रेक्टिकल में फेल करने की धमकी दी थी। पेपर खत्म होने के बाद हम दोनों छात्राएं थाने में शिकायत करने आई हैं।





प्राचार्य फेल करने की देते हैं धमकी





पुलिस के मुताबिक दोनों छात्राएं पन्ना जिले के शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में कक्षा 12वीं में पढ़ती है। एक ही क्लास की दो छात्राओं ने स्कूल प्राचार्य पर अश्लीलता एवं बेड टच  के गंभीर आरोप लगाए हैं। थाने में मिली लिखित शिकायत के बाद एसपी ने मामले की जांच करने का निर्देश जारी किया है। छात्राओं ने शिकायत में बताया कि प्राचार्य ने पुलिस के पास जाने पर फेल करने की धमकी दी है।





जांच के बाद होगी कार्रवाई





इस पूरे मामले पर पन्ना के पुलिस अधीक्षक का कहना है कि इस तरह की शिकायत थाने में की गई है जांच कर कार्रवाई की जाएगी। हालांकि मामला शिक्षा जगत से जुड़ा हुआ है ऐसे में जिला शिक्षा अधिकारी का कहना है कि टीम गठित कर दी गई है जो मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच कर रिपोर्ट सौंपेगी, जिसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।



MP News एमपी न्यूज Panna News पन्ना न्यूज school news स्कूल न्यूज principal bed touch school student complained प्राचार्य बैड टच स्कूल छात्राओं की शिकायत