प्रीतम लोधी बीजेपी में हुए शामिल, जेपी नड्डा की मौजूदगी में ली सदस्यता, ब्राह्मण विरोधी बयानों के चलते किए गए थे निष्कासित

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
प्रीतम लोधी बीजेपी में हुए शामिल, जेपी नड्डा की मौजूदगी में ली सदस्यता, ब्राह्मण विरोधी बयानों के चलते किए गए थे निष्कासित

BHOPAL. बीजेपी से निष्कासित प्रीतम लोधी एक बार फिर बीजेपी में ही शामिल हो गए हैं। प्रीतम लोधी को ब्राह्मण विरोधी बयानों के चलते बीजेपी से निष्कासित किया गया था। इसके बाद प्रीतम ने बीजेपी के विरोध में कई बार सार्वजनिक मंच से बयानबाजी की थी। बीजेपी के बाद प्रीतम OBC महासभा से जुड़े थे, लेकिन वहां भी कुछ विवाद सामने आए थे। इसके बाद प्रीतम की कांग्रेस में शामिल होने की खबरें भी आई थी लेकिन अंतत: प्रीतम एक बार फिर बीजेपी के साथ कदमताल करने को तैयार हैं।







publive-image



बीजेपी में शामिल हुए प्रतीम लोधी,जेपी नड्डा ने प्रीतम लोधी को सदस्यता दिलवाई।







दिग्विजय सिंह खेमे की मोना सुस्तानी ने भी ली सदस्यता







publive-image



दिग्विजय सिंह खेमे की कांग्रेस की पूर्व लोकसभा प्रत्याशी मोना सुस्तानी भी बीजेपी में हुई शामिल







प्रीतम लोधी की वापसी के साथ ही कांग्रेस की पूर्व लोकसभा प्रत्याशी मोना सुस्तानी, बसपा नेता उषा चौधरी ने भी BJP जॉइन की है। मोना सुस्तानी राजगढ़ से कांग्रेस की सीनियर लीडर रह चुकी हैं। दिग्विजय खेमे की थीं। उषा चौधरी रैगांव से विधायक रही हैं।





बीजेपी के नए कार्यालय के भूमिपूजन में शामिल हुए नड्डा





आपको बता दें कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज भोपाल प्रवास पर हैं। नड्डा राजधानी में करीब 11 घंटे रहेंगे। राजधानी पहुंचने पर नड्डा ने सबसे पहले बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री मोदी की 'मन की बात' सुनी। इसके बाद वे बीजेपी प्रदेश कार्यालय पहुंचे। यहां नए कार्यालय के निर्माण का भूमिपूजन कार्यक्रम होना है। पूजा में जेपी नड्‌डा-पत्नी मल्लिका नड्‌डा, शिवराज सिंह-पत्नी साधना सिंह और वीडी शर्मा-पत्नी स्तुति मिश्रा के साथ बैठे।





बयान पर अब भी कायम प्रीतम





बीजेपी में शामिल होने के बाद फिर प्रीतम लोधी ने अपने बयान पर कायम रहने की बात कही। ओबीसी नेता प्रीतम लोधी ने कहा कि ब्राह्मणों को लेकर दिए बयान पर आज भी कायम हूं। जबकि प्रीतम लोधी को ब्राह्मणों के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने के मामले में ही पार्टी से बाहर किया गया था।





क्या है पूरा मामला ?





बता दें 17 अगस्त 2022 को शिवपुरी जिले के बदरवास के ग्राम खरैह में वीरांगना रानी अवंति बाई लोधी की जयंती पर समारोह में दिए प्रीतम लोधी के बयान का एक वीडियो वायरल हुआ था। इसमें लोधी को ये कहते हुए नजर आ रहे थे कि कथावाचक पंडित आपको पागल बनाते हैं। ये दक्षिणा लेकर भाग हो जाते हैं। ये कथावाचक कम उम्र की महिलाओं को आगे बैठाते हैं। इनकी नजर कहीं और होती है। 





वीडियो देखें-







Madhya Pradesh Assembly Elections 2023 मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 CM Shivraj Singh सीएम शिवराज सिंह Gwalior Chambal ग्वालियर चंबल BJP President JP Nadda बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा Pratim Lodhi प्रतीम लोधी