हमारी करोड़ों की प्रापर्टी हड़पना चाहते हैं बिल्डर और नेता, जांच शुरू

author-image
Lalit Upmanyu
एडिट
New Update
हमारी करोड़ों की प्रापर्टी हड़पना चाहते  हैं  बिल्डर और नेता,  जांच शुरू



indore. शहर की पॉश कॉलोनी न्यू पलासिया की चार भाइयों की करीब 40 करोड़ रुपए की प्रापर्टी कतिपय लोगों द्वारा फर्जी दस्तावेजों से हड़पने की शिकायत कलेक्टर मनीष सिंह को मिली है। उन्होंन जांच के आदेश दिए हैं। चारों भाई उम्रदराज हैं।



न्यू पलासिया (56 दुकान क्षेत्र) की करीब 21 हजार वर्ग फीट की प्रापर्टी को लेकर अविनाश मनोचा   (73 साल) अपने तीन भाइयों चंद्रप्रकाश, भारत भूषण और सुनील मनोचा कलेक्टर से मिले। उन्होंने शिकायत की कि कुछ साल पहले हमारी आर्थिक हालत खराब होने के कारण उक्त प्रापर्टी के लिए एक चिठ्ठी सौदा मई 2005 में नानकराम कालरा और खुर्शीद खान के साथ किया था। जिसमें शर्तें तय थीं। मगर दोनों ने तय समय में प्रापर्टी की राशि का भुगतान नहीं किया उसके बाद सौदा स्वतः निरस्त हो गया। उसके बाद हमें पता चला कि इस सौदा चिट्ठी के आधार पर इन्होंने बोगस एग्रीमेंट किन्हीं विनोद मिश्रा से कर लिया। इन्हीं दस्तावेजों के आधार पर कोर्ट में केस लगा दिया। कोर्ट में जो लेटर हमें भेजना उन्होंने बताए थे वो भी बोगस निकले क्योंकि पोस्ट ऑफिस से ऐसे कोई लेटर जारी ही नहीं हुए थे। उनका आरोप है कि 17 साल हो गए हमारी प्रापर्टी को उलझाए हुए। 





भाजपा नेता का भी नाम लिया





शिकायत में मनोचा बंधुओं ने भाजपा से जुड़े के.के. गोयल का नाम भी लिया है। उनका आरोप है कि इनके जरिए उन पर राजनीतिक दबाव बनाया जा रहा है। खुर्शीद खान कुछ समय पहले ही फ्लैट्स की धोखाधड़ी के मामले में जेल से छूटा है वहीं एक अन्य पक्ष नानकराम कालरा का निधन हो चुका है लेकिन उनका काम अब बेटा दीपक कालरा देखता है। 





जांच के आदेश





कलेक्टर मनीष सिंह ने पूरे मामले में अपर कलेक्टर राजेश राठौर को जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने दीपक, खुर्शीद खान और केके गोयल को नोटिस जारी करने के आदेश दिए हैं, साथ ही कहा है कि जरूरत पड़े तो केस दर्ज करवा दिया जाए। 



 



Indore कलेक्टर शिकायत मरीज कैंसर Property भाई Crore दबाव चार 40 एग्रीमेंट 17 साल