उज्जैन में कथावाचक प्रदीप मिश्रा का विरोध, अजाक्स ने जलाया पुतला, संपत्ति की जांच EOW से करवाने की भी मांग

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
उज्जैन में कथावाचक प्रदीप मिश्रा का विरोध, अजाक्स ने जलाया पुतला, संपत्ति की जांच EOW से करवाने की भी मांग

BHOPAL. सीहोर के कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के संविधान बदलने के बयान पर उज्जैन में उनके खिलाफ प्रदर्शन किया गया। डॉ. आंबेडकर छात्र संगठन और अजाक्स ने पं. प्रदीप मिश्रा का पुतला जलाकर विरोध जताया। पुलिस कंट्रोल रूम में ज्ञापन देकर कथावाचक की संपत्ति की जांच EOW से कराने की मांग की।





'प्रदीप मिश्रा के घर पर भी चले बुलडोजर'





अजाक्स से जुड़ी महिलाओं ने प्रदर्शन के दौरान कहा कि 'यदि 8 दिन में केस दर्ज नहीं हुआ, तो पं. मिश्रा की कथा जहां भी होगी, वहां अजाक्स विरोध-प्रदर्शन करेगा'। मध्यप्रदेश सरकार जिस तरह से अपराधियों के मकान तोड़ने की कार्रवाई कर रही है, इसी तरह पं. मिश्रा का मकान भी तोड़ा जाना चाहिए।





'देश में नफरत फैलाने की कोशिश'





बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं का कहना पड़ा कि पं. प्रदीप मिश्रा ने सीहोर में कथा के दौरान सार्वजनिक रूप से भारतीय राष्ट्रीय एकता के प्रतीक और विश्व के सबसे महान संविधान को बदलने की बात कही थी। ऐसा कर उन्होंने भारत के संविधान का अपमान किया है। उनकी मंशा देश में नफरत फैलाने की है।





'राष्ट्रद्रोह का केस हो दर्ज'





आंबेडकर छात्र संगठन ने कहा कि- संविधान विरोधी मानसिकता रखने वाले पं. प्रदीप मिश्रा के खिलाफ  अशांति और नफरत फैलाने के चलते राष्ट्रद्रोह का केस दर्ज किया जाना चाहिए। साथ ही पं. मिश्रा के कार्यक्रमों पर अंकुश लगाया जाए। अवैध तरीके से अर्जित की गई उनकी प्रॉपर्टी पर आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ से जांच कराई जाए।





नर्मदापुरम में कही थी संविधान बदलने की बात





बीते साल 2022 में भी पं. प्रदीप मिश्रा ने संविधान बदलने की बात नर्मदापुरम में कही थी। पिछले साल 3 मई से 9 मई तक शिवमहापुराण कथा का आयोजन नर्मदापुरम में किया गया था। यहां पंडित प्रदीप मिश्रा ने लोगों को भगवान शिव की महिमा के बारे में बताया था। इसी दौरान उन्होंने एक गीत के जरिए हिंदू राष्ट्र बनाने की अपील की थी। गीत के दूसरे ही दिन पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहा था, मैंने कोई संविधान का अपमान नहीं किया। भजन के माध्यम से भारत देश को हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए संविधान में समय की अनुकूलता अनुसार बदलाव की बातें कही। जिसके बाद उन्होंने मंच से माफी भी मांगी थी।





उज्जैन की कथा में हुए कई तरह के विवाद





उज्जैन में शिव महापुराण कथा के आयोजन स्थल पर कई तरह के विवाद सामने आए यहां सुरक्षा में जुटी महिला बाउंसर और वहां तैनात महिला पुलिसकर्मी आपस में भिड़ गई। दोनों के बीच हुई मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ। वहीं कथा में जगह को लेकर महिलाओं का आपस में मारपीट का एक वीडियो भी वायरल हुआ था। इसमें महिलाओं के साथ साथ उनके साथ आए पुरुष भक्त भी विवाद करते नजर आए थे। वीडियो में महिलाओं का ग्रुप आपस में विवाद करते हुए मारपीट करते नजर आया था।



Pradeep Mishra sehore Protest in Ujjain ईओडब्ल्यू से संपत्ति की जांच की मांग अजाक्स ने जलाया पुतला सीहोर के पंडित प्रदीप मिश्रा कथावाचक प्रदीप मिश्रा उज्जैन में विरोध demand for property inquiry from EOW Ajax burnt effigy Pandit Pradeep Mishra of Sehore