Advertisment

रसूखदार मुजरिम जेल पहु़ंचते ही अस्पताल भेजे गए, क्या कानून सबके लिए एक नहीं..!

author-image
Vivek Sharma
एडिट
New Update
रसूखदार मुजरिम जेल पहु़ंचते ही अस्पताल भेजे गए, क्या कानून सबके लिए एक नहीं..!

अविनाश तिवारी REWA.आखिर ऐसा क्या है कि जिन मुजरिमों को अदालत के निर्देश पर मेडिकल फिटनेस के बाद जेल भेजा जाता है। जेल प्रबंधन उन्हें तत्काल ही वापस सिविल हास्पिटल भेजने की जुगत में लग जाता है। रीवा-सतना के चार ऐसे ही मामले हैं जिससे कानून की एकरूपता पर सवालिया निशान खड़ा हो गया है।





टीआरएस कालेज घोटाले के तीन में से दो मुजरिम अस्पताल में..





प्रदेश भर में चर्चित टीआरएस कालेज घोटाला कांड के आरोपी 3 पूर्व प्राचार्यों को 28 अक्टूबर को आर्थिक अपराध की विशेष अदालत ने 10 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेजा था। दो आरोपी प्रो. सत्येन्द्र शर्मा और डा.रामलला शुक्ल अब रीवा के सिविल अस्पताल में भर्ती हैं। तीसरे आरोपी प्रो. एसयू खान का शायद राजनीतिक रसूख नहीं है सो इसलिए वे जेल में ही दिन काट रहे हैं। इन तीनों पर साढ़े 4 करोड़ रूपए के गबन का आरोप है। आर्थिक अपराध अनुसंधान शाखा के अनुसार आरोपियों ने कांपी जांचने, पेपर सेट करने के नाम पर यह गबन किया। कुल घोटाला साढ़े 14 करोड़ का है जिसमें अवैध भर्तियां, फर्जी खरीदारी, व निर्माण में गड़बड़ियां शामिल है। पहले चरण में तीन पूर्व प्राचार्यों को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। दूसरे चरण में 16 आरोपियों की चार्जशीट दायर होना बाकी है।





रामनगर कांड का मुख्य आरोपी भी अस्पताल में..





सतना जिले के चर्चित रामनगर गोलीकांड के प्रमुख आरोपी अरुण द्विवेदी भी सतना जिला अस्पताल में हैं। विगत बुधवार को सतना की जिला अदालत ने 58 आरोपियों को 7-7 साल की सश्रम सजा सुनाई थी। अरुण द्विवेदी भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य हैं। दो दिन पहले ही प्रदेश के राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल उनसे मिलने अस्पताल पहुंचे थे। रामनगर गोलीकांड की घटना 2 सितंबर 2002 की है जब एक हुजूम ने थाने में तालाबंदी कर दी थी और मौके पर पहुंचे एसपी कलेक्टर पर हमला कर दिया था। रामनगर के लोग एक मृत व्यक्ति के तीन दिन तक पोस्टमार्टम न किए जाने से गुस्साए हुए थे और थाने को घेरकर जिम्मेदार डाक्टर को जनता के हवाले करने की मांग पर अड़े थे। चौथा मामला भी सतना का ही है। नगौद जनपद की ग्राम पंचायत रहिकवारा पंचायत के प्रधानमंत्री आवास घोटाले के आरोपी पूर्व सरपंच बलवेंद्र सिंह को संजयगांधी अस्पताल लाया गया है। चिकित्सकों का कहना है कि ब्रेन स्ट्रोक की समस्या है। ब्लड प्रेशर भी बढ़ रहा है। वहीं संबंधित व्यक्ति अस्पताल के विशेष वार्ड में आराम फरमाते हुए देखा गया है।



 



Rewa News Rewa TRS College scam Rewa TRS College scam case Punishment in TRS college scam रीवा न्यूज टीआरएस कालेज घोटाला टीआरएस कालेज घोटाले में सजा टीआरएस कालेज घोटाले में फैसला टीआरएस कालेज घोटाला कांड
Advertisment