भारत जोड़ो यात्रा से ब्रेक लेकर राहुल गांधी जाएंगे गुजरात, चुनावी प्रचार के बाद एमपी में शुरू होगी पदयात्रा

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
भारत जोड़ो यात्रा से ब्रेक लेकर राहुल गांधी जाएंगे गुजरात, चुनावी प्रचार के बाद एमपी में शुरू होगी पदयात्रा

संजय गुप्ता, INDORE. भारत जोड़ो यात्रा के बीच में ही राहुल गांधी का गुजरात चुनाव प्रचार में जाने का प्लान तैयार हो गया है। वह 22 नवंबर को एक दिन के लिए गुजरात जाएंगे। इसी नए अपडेट के चलते मप्र में उनकी यात्रा को लेकर डे वाइज शेड्यूल को अंतिम रूप नहीं दिया गया है। हालांकि वह 20 नवंबर की शाम को मप्र में प्रवेश कर जाएंगे। लेकिन माना जा रहा है कि अब उनके आगे के शेड्यूल एक-दो दिन आगे पीछे हो सकते हैं। जैसे अभी इंदौर किए संभावित कार्यक्रम 26, 27 और 28 नवंबर था। इसी हिसाब से यात्रा का काम देखने वालों ने पदाधिकारियों, समर्थकों आदि की जगह की भी बुकिंग कर ली थी, लेकिन अब यह सभी रिशेड्यूल होगा। 





शादियों के कारण जगह की समस्या





इधर शादियों का भी सीजन शुरू हो गया है, ऐसे में इंदौर के होटलों में कमरों की समस्या आ रही है। मैरिज गार्डन भी पहले से बुक है। इसके चलते यात्रा की व्यवस्थाओं में जुड़े कांग्रेस नेताओं को कई समस्याएं आ रही है। निचले स्तर पर कार्यकर्ता व जिले के नेता पदाधिकारियों से रूट शेड्यूल मांग रहे हैं लेकिन अभी तक यह कार्यक्रम निचले स्तर पर भी नहीं पहुंचा है। इसके चलते नेताओं को चिंता है कि ऐनवक्त पर कहीं व्यवस्थाएं बिगड़ नहीं जाएं।





अभी तक इस तरह का है कार्यक्रम





अभी तक सामने आए कार्यक्रम के तहत 20 नवंबर को यह यात्रा बुरहानपुर में प्रवेश होगी और 20 से 23 नवंबर तक बुरहानपुर व खंडवा जिले में रहेगी। लेकिन अब गुजरात यात्रा के चलते इसे रिशेड्यूल किया जाएगा। यात्रा के रूट के अनुसार यात्रा बुरहानपुर से खंडवा के बोरगांवबुजुर्ग, डुल्हार फाटा, छैगांवमाखन, देशगांव, धनगांव से मोरटक्का होकर खरगोन में बड़वाह के आगे बलवाड़ा पर रूकेगी। बलवाड़ा के आगे ग्वालू, चोरल,भेरूघाट, बाई ग्राम और सिमरोल आएगी। यहां से राहुल को महू डॉ. अंबेडकर की जन्मस्थली ले जाने का कार्यक्रम है। फिर वह विश्राम करेंगे। इसके इंदौर तक यात्रा में जाने पर 24 किलोमीटर पैदल चलेंगे।





इंदौर जिले में इस तरह का है कार्यक्रम –





पहला दिन- महू से राऊ, राऊ से राजेंद्र नगर, राजेंद्र नगर से चोइथराम सब्जी मंडी रोड,चोइथराम मंडी से चाणक्यपुरी चौराहा, चाणक्यपुरी चौराहा से अन्नपूर्णा मंदिर रोड होते हुए महू नाका,महू नाके से राजवाड़ा





दूसरा दिन (साप्ताहिक विश्राम)- दूसरा दिन पहले खालसा कॉलेज में विश्राम का था, लेकिन अब बात आ रही है कि दशहरा मैदान पर विश्राम संभावित है। 





तीसरा दिन- सुबह 6 बजे बड़े गणपति मंदिर से दर्शन कर जिंसी चौराहा,जिंसी चौराहा से मरीमाता चौराहा, मरीमाता चौराहे से अरविंदो से उज्जैन सीमा की ओर।



 



MP News एमपी न्यूज Congress Bharat Jodo Yatra Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra MP Rahul Gandhi Gujarat Visit Rahul Gandhi Rally कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा एमपी राहुल गांधी गुजरात दौरा राहुल गांधी रैली