भोपाल में शाम को तेज हवा के साथ पड़े छींटे, सिवनी में 10 और बैतूल में 4 MM बारिश, छिंदवाड़ा में भी बूंदाबांदी 

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
भोपाल में शाम को तेज हवा के साथ पड़े छींटे, सिवनी में 10 और बैतूल में 4 MM बारिश, छिंदवाड़ा में भी बूंदाबांदी 

BHOPAL. प्रदेश सहित राजधानी में 7 अप्रैल, शुक्रवार को अचानक से मौसम का मिजाज बदल गया। भोपाल में देर शाम को तेज हवा के साथ छींटे पड़े। सिवनी में 10 और बैतूल में 4 MM बारिश हुई। वहीं, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में तेज धूप निकली।छिंदवाड़ा में भी बूंदाबांदी हुई।





एक सप्ताह तक बना रहेगा बादलों का दौर





मौसम विशेषज्ञों के अनुसार उत्तर भारत में नया सिस्टम एक्टिव है। वहीं, एक ट्रफ लाइन सेंट्रल छत्तीसगढ़ से साउथ तमिलनाडु की ओर गुजर रही है। सेंट्रल एमपी पर चक्रवाती हवाओं का घेरा है। प्रदेश के उत्तरी और मध्य क्षेत्र में यह एक्टिव है। इस कारण आए बादल कहीं-कहीं बूंदाबांदी करा सकते हैं। बादलों का यह दौर एक सप्ताह तक बना रहेगा। 





ये खबर भी पढ़ें...











राजधानी में आज भी हो सकती है बारिश





भोपाल में 8 अप्रैल को हल्की बारिश की संभावना है। ज्यादातर शहरों में दिन में गर्मी रहेगी, जबकि शाम को बादल छा सकते हैं। इसी कारण पारे में भी बढ़ोतरी हुई है।





सेंधवा के धनोरा में तेज धूलभरी हवा के साथ हुई हल्की बारिश 





सेंधवा क्षेत्र में शहर व गांवों में मौसम में फिर बदला। तेज धूल भरी हवा चलने के साथ हल्की बारिश भी हुई। मौसम विभाग ने बारिश का पूर्वानुमान जताया था। शाम को सेंधवा शहर में बादल छाए रहे। ब्लॉक क्षेत्र के धनोरा में तेज धूल भरी हवा चलने के साथ ही हल्की बारिश भी हुई। इससे सड़कें भीग गई। लोगों को गर्मी से और राहत भी मिली। जिला कृषि मौसम इकाई बड़वानी ने जिले में 6 अप्रैल से 9 अप्रैल तक अधिकतम तापमान 37 से 39 डिग्री व न्यूनतम तापमान 18 से 21 डिग्री सेंटीग्रेड के बीच रहने और आसमान में हल्के, मध्यम, घने बादल रहने के साथ ही 12 से 18 किलोमीटर प्रति घंटे से उत्तरी पश्चिमी हवा चलने का अनुमान जताया था।





नेपानगर, खकनार, डाभियाखेड़ा में हुई बारिश, किसान  चितिंत





बुरहानपुर, नेपानगर, खकनार, डाभियाखेड़ा क्षेत्र में शाम करीब 6 बजे बारिश हुई। नेपानगर में तेज बादल गरजे, बुरहानपुर में भी तेज हवाएं चलती रही। इस बीच बारिश शुरू हो गई। खकनार सहित डाभियाखेड़ा और इससे सटे गांवों में भी शाम के समय बारिश हुई है। मौसम का मिजाज पिछले दो तीन दिन से शाम के समय बदल रहा है। दिन में तो काफी गर्मी रहने लगी है, लेकिन शाम होते होते अचानक मौसम का मिजाज बदल जाता है। दो दिन पहले भी नेपानगर, खकनार और बुरहानपुर में शाम के समय ही बारिश हुई थी।



MP News एमपी न्यूज weather news Weather in MP Weather update मप्र में मौसम वेदर अपडेट वेदर न्यूज Changed Weather बदला मौसम