बैतूल में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी की नर्मदापुरम संभाग अध्यक्ष रंजना बामने ने दी SDM कार्यालय के सामने आत्मदाह करने की चेतावनी

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
बैतूल में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी की नर्मदापुरम संभाग अध्यक्ष रंजना बामने ने दी SDM कार्यालय के सामने आत्मदाह करने की चेतावनी

BETUL. गोंडवाना गणतंत्र पार्टी की नर्मदापुरम संभाग अध्यक्ष रंजना बामने ने 26 मई को एसडीएम कार्यालय के सामने आत्मदाह की चेतावनी दी है। पेशे से वकील रंजना ने आवश्यक सूचना के नाम से 2 पेज की एक सूचना भी सोशल मीडिया पर साझा की है, जिसमें कलेक्टर की कार्य प्रणाली से दुखी होकर आत्मदाह करने की बात कही गई है। लेटर की कॉपी में कमिश्नर-एसपी का नाम भी है।





पत्र में क्या लिखा है?





पत्र के विषय में कहा गया है कf कलेक्टर श्री अमनवीर सिंह बैंस की कार्य प्रणाली से दुखी होकर आत्मदाह की घोषणा बाबत। रंजना ने अपने पत्र में लिखा कि मैं गोंडवाना गणत्रत पार्टी की संभागीय अध्यक्ष हूं तथा पेशे से वकील हूं। मेरे क्षेत्र बोडखी आमला का एक प्रकरण रिकॉर्ड दुरुस्ती हेतु लगभग 2 वर्ष पूर्व से तहसीलदार आमला को दिया था। जिसमें 2 वर्ष पश्चात अनुविभागीय अधिकारी मुलताई द्वारा कार्यवाही करते हुए चालान लगाकर दिनांक 05.12.2022 को मामला क्र.0489/बी121/2022-23 मौजा बोडखी पक्षकार शंकर सिंह पिता बच्चा सिंह बनाम सर्वसाधारण कलेक्टर बैतूल को प्रकरण भेजा कलेक्टर कार्यालय में दिनांक 07.12.2022 को रिसीव भी किया। परंतु आज 6 माह पश्चात भी प्रकरण कलेक्टर कार्यालय से वापस नहीं भेजा गया है।





कलेक्टर के रीडर को भी फोन लगाया





आज दिनांक 22.05.2023 को पूर्व की तरह फिर से एसडीएम कार्यालय जाकर रीडर सूर्यवंशी बाबू से जाकर पूछा परंतु प्रकरण आज तक वापस ना आना बताया। पूर्व की तरह आज भी कलेक्टर के रीडर को भी फोन लगाया परंतु आज भी उसने वही जवाब दिया कि प्रकरण नहीं भेजा।





कलेक्टर की कार्यवाही से दुखी





ये कि इसलिए कलेक्टर की कार्यवाही से दुखी होकर मैं.. 'निम्नं हस्ताक्षरकर्ता शुक्रवार दिनांक 26.05.2023 को एसडीएम कार्यालय आमला के समक्ष मैंने आत्मदाह करने का निर्णय लिया है। मैं आत्मदाह अपने गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के समस्त कार्यकर्ताओं के सामने कर रही हूं। ताकि हमारे गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के साथ किसी प्रकार का दुर्व्यवहार भविष्य में ना हो और मेरे आत्मदाह के लिए कलेक्टर अमनवीर सिंह बैंस उनके रीडर एवं एसडीएम कार्यालय रीडर सूर्यवंशी बाबू एवं जो भी प्रकरण में देरी कर रहे हैं वे सब जिम्मेदार होंगें।





'पिछले 6 महीने से हम परेशान'





एडवोकेट रंजना बामने ने फोन पर चर्चा में बताया कि मामला उनके क्लाइंट का है जो उनके पड़ोस में ही रहता है। पिछले 6 महीने से हम परेशान हैं। कलेक्टर एक दस्तखत करने के लिए परेशान कर रहे हैं जबकि एसडीएम की ओर से 6 माह पहले कलेक्टर को दस्तावेज भेजे जा चुके थे। अब आत्मदाह के अलावा कोई रास्ता नहीं है।





ये खबर भी पढ़िए..





मध्यप्रदेश में ''मामा की रोटी'' में 5 रुपए में भरपेट भोजन देने की तैयारी, जानें... CM शिवराज की क्या है योजना?





कलेक्टर अमनबीर सिंह बैस ने क्या कहा?





बैतूल कलेक्टर अमनबीर सिंह बैस से भी द सूत्र टीम ने संपर्क किया। उनका कहना है कि उन्हें इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है। ऐसे कई प्रकरण लंबित होते हैं जिनमें समय लग जाता है। मैं इस मामले कि जानकारी लेकर ही कुछ बता पाऊंगा।



रंजना बामने ने दी आत्मदाह की चेतावनी गोंडवाना गणतंत्र पार्टी Gondwana Ganatantra Party रंजना बामने tortured by collector Ranjana Bamne warned of self-immolation Narmadapuram Division President Ranjana Bamne नर्मदापुरम संभाग अध्यक्ष रंजना बामने Ranjana Bamne