नरसिंहपुर SDOP का रीडर 30 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार, जबलपुर लोकायुक्त पुलिस की एक और कार्रवाई

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
नरसिंहपुर SDOP का रीडर 30 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार, जबलपुर लोकायुक्त पुलिस की एक और कार्रवाई

Narsinghpur. जबलपुर लोकायुक्त की टीम ने नरसिंहपुर में गाडरवारा एसडीओपी के रीडर संजय दीक्षित को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। आरोप है कि संजय दीक्षित दहेज प्रताड़ना के एक मामले को रफा-दफा करने के एवज में फरियादी से 65 हजार रुपए की रिश्वत की डिमांड कर रहा था। रिश्वत की पहली किश्त 30 हजार रुपए लेते हुए लोकायुक्त ने उसे ट्रेप कर लिया। 





डीएसपी लोकायुक्त दिलीप झरबड़े ने बताया कि ग्राम मगरधा निवासी मेर सिंह ने लोकायुक्त दफ्तर पहुंचकर शिकायत दी थी कि  उसकी बहू की बीमारी के चलते मृत्यु हो गई, मृत्यु से पहले उसने दहेज प्रताड़ना की शिकायत एसडीओपी कार्यालय गाडरवारा में की थी। शिकायत की जांच के दौरान फरियादी को एसडीओपी कार्यालय बुलाया गया, जहां एसडीओपी के रीडर संजय दीक्षित के द्वारा प्रकरण के निराकरण के लिए 65 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। मामले की शिकायत लोकायुक्त पुलिस को मिली जिस पर विवेचना के बाद टीम ने फरियादी को 30 हजार रुपए के साथ एसडीओपी कार्यालय भेजा था। जहां रिश्वत की रकम हाथ में लेते ही आरोपी रीडर को गिरफ्तार कर लिया गया। 





रंगे हाथ, दर्ज हुआ मामला





कार्रवाई के बाद जब रीडर संजय दीक्षित के हाथ धुलवाए गए तो हाथों का रंग गुलाबी हो गया। इसके बाद लोकायुक्त की टीम ने मामला दर्ज किया है। वहीं कार्रवाई की सूचना एसपी समेत पुलिस मुख्यालय प्रेषित कर दी गई है। जबलपुर लोकायुक्त पुलिस की यह लगातार दूसरे दिन कार्रवाई है। एक दिन पहले कटनी में पटवारी को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया था। 



Jabalpur News जबलपुर न्यूज जबलपुर लोकायुक्त की टीम की कार्रवाई Reader of SDOP caught taking bribe case of Gadarwara of Narsinghpur action of team of Jabalpur Lokayukta एसडीओपी का रीडर रिश्वत लेते धराया नरसिंहपुर के गाडरवारा का मामला