दमोह जिला अस्पताल में मरीज की मौत से भड़के परिजन, अस्पताल में की तोड़फोड़, घटना में वार्डबॉय हुआ घायल

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
दमोह जिला अस्पताल में मरीज की मौत से भड़के परिजन, अस्पताल में की तोड़फोड़, घटना में वार्डबॉय हुआ घायल

Damoh. दमोह जिला अस्पताल में भर्ती एक मरीज की मौत के बाद उसके परिजन आक्रोशित हो गए और उन्होंने तोड़फोड़ करते हुए हंगामा कर दिया साथ ही कर्मचारियों के साथ गाली गलौज कर मारपीट कर दी। घटना में एक वार्डबॉय कृष्णा जाटव घायल हो गया।  इसी दौरान पथरिया विधायक रामबाई सिंह भी अस्पताल पहुंची और जिला अस्पताल पर लापरवाही के आरोप लगाया। सूचना मिलने पर कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंची और परिजनों को समझाया। अस्पताल प्रबंधन ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कराने की बात कही है।







मरीज की हालत थी गंभीर



बता दें पथरिया निवासी रमन राठौर जो की दमोह के जबलपुर नाके पर रहता है। उसकी तबियत खराब होने पर परिजन इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर आए। जहां हालत गंभीर होने पर उसे अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भर्ती किया गया, लेकिन कोई सुधार न होने पर डाक्टरों ने उसे जबलपुर ले जाने के लिए कहा, लेकिन परिजनों ने ले जाने से मना कर दिया और अस्पताल में ही इलाज करने के लिए कहा। मरीज की रविवार की रात मौत हो गई और जब डाक्टरों ने परिजनों को बताया तो उन्होंने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया और कर्मचारियों को गालियां देते हुए आईसीयू वार्ड में तोड़फोड़ कर दी। जिसकी सूचना जिला अस्पताल के अधिकारियों ने पुलिस को दी तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची।







  • ये भी पढ़ें



  • दमोह में बाइक सवार को टक्कर मारते हुए खाई में गिरी कार, पांच गंभीर रूप से घायल, जबलपुर रेफर 






  • पथरिया विधायक रामबाई ने भी लगाए आरोप



    सूचना मिलने पर पथरिया विधायक रामबाई अस्पताल पहुंची और परिजनों से बात की और उन्होंने भी जिला अस्पताल में कमियां बताते हुए आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि मरीज की हालत गंभीर होने पर उसे जबलपुर रेफर नहीं किया गया जबकि एक दिन पहले मरीज की हालत ठीक थी। उन्होंने कहा कि अस्पताल में पर्याप्त दवाइयां उपलब्ध नहीं रहती। इसके बाद वह अस्पताल के बाहर संचालित एक मेडिकल पर पहुंची और वहां दवाइयां ले रहे लोगों से बात की, साथ ही मेडिकल संचालक से कहा की मरीज अस्पताल में भर्ती रहता है और दवाई बाहर से लेता है। जिस पर संचालक ने बताया की उनके यहां निजी डाक्टरों के पर्चे आते हैं अस्पताल के मरीज दवाई लेने नहीं आते। 





    पुलिस में की जायेगी शिकायत





    जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ राजेश नामदेव ने कहा की अस्पताल में पर्याप्त दवाइयां उपलब्ध हैं। उन्होंने बताया की मरीज को जबलपुर ले जाने के लिए परिजनों से कहा था, लेकिन वह नहीं ले गए और जब मरीज की मौत हो गई तो परिजनों ने अस्पताल में तोड़ फोड़ कर दी और कर्मचारियों को गालियां दी। जबकि हमारा स्टाफ 24 घंटे मरीजों की सेवा में लगा रहता है, लेकिन यह हरकत बर्दाश्त नहीं की जाएगी वह इस मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज कराएंगे।



    Damoh News दमोह न्यूज Demolition in Damoh district hospital relatives agitated by patient's death MLA Rambai also made allegations दमोह जिला अस्पताल में तोड़फोड़ मरीज की मौत से भड़के परिजन विधायक रामबाई ने भी लगाए आरोप