जबलपुर में ठंड के चलते प्राइमरी स्कूल के बच्चों को राहत, 7 जनवरी तक अवकाश घोषित, जबलपुर कलेक्टर ने जारी किया आदेश

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
जबलपुर में ठंड के चलते प्राइमरी स्कूल के बच्चों को राहत, 7 जनवरी तक अवकाश घोषित, जबलपुर कलेक्टर ने जारी किया आदेश

Jabalpur. प्रदेश में बढ़ती ठंड की वजह से कई शहरों में 5वीं क्लास तक बच्चों की स्कूलों में अवकाश घोषित हुआ हैं। जबलपुर में भी कलेक्टर ने आदेश जारी कर दिया हैं। यहां 7 जनवरी तक अवकाश घोषित किया गया हैं। 8 जनवरी को रविवार है, यानि अब सोमवार को ही स्कूल खुलेंगे। प्रशासन ने यह निर्णय प्राइमरी क्लास के बच्चों के स्वास्थ्य के मद्देनजर लिया है। मिडिल और हायर सेकेंडरी स्कूल पूर्व में जारी आदेश के अनुसार ही संचालित होंगे। 





सोमवार को खुलेंगे स्कूल





एमपी में महाकौशल अंचल में भी कड़ाके की ठंड पड़ रही हैं। जबलपुर संभाग तेज शीतलहर की चपेट में हैं। मंगलवार को जबलपुर जिले में कलेक्टर ने सभी स्कूलों के खुलने के समय में परिवर्तन किया था। एक दिन बाद बुधवार को भी तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की गई। शीतलहर का प्रकोप भी जारी है। इसके मद्देनजर प्राइमरी 5 वीं क्लास तक के सभी बच्चों के लिए स्कूलों में अवकाश रखने का आदेश जारी किया है। 5 जनवरी से 7 जनवरी तक यह आदेश प्रभावी रहेगा। 







  • ये भी पढ़ें



  • छग के 2 जिलों में 7 जनवरी तक रहेगी स्कूलों में छुट्टी, शीतलहर के कारण कलेक्टर ने जारी किया आदेश






  • मासूम की गई जान, परिजन बोले ठंड से हुई मौत







    इधर जबलपुर में तेज ठंड के बीच एक मासूम बच्ची ने दम तोड़ दिया। बच्ची का परिवार फुटपाथ पर ही गुजर-बसर करता है और भीख मांगकर गुजारा चलता है। बच्ची की मां का कहना है कि भीषण ठंड के दौरान बच्ची की तबीयत खराब हुई और ठंड के चलते ही उसने दम तोड़ दिया। बेसहारा लोगों का कफन-दफन करने वाली संस्था गरीब नवाज कमेटी के सदस्यों ने बच्ची का अंतिम संस्कार कराया है। 



     



    Jabalpur News जबलपुर न्यूज Collector issued order कलेक्टर ने जारी किया आदेश Outbreak of cold wave in MP holiday declared in primary schools मप्र में शीतलहर का प्रकोप प्रायमरी स्कूलों में अवकाश घोषित