चौड़ी सड़क को लेकर सड़क पर बवाल, विधायक के सामने अफसरों पर बरसे लोग

author-image
Lalit Upmanyu
एडिट
New Update
चौड़ी सड़क को लेकर सड़क पर बवाल, विधायक के सामने अफसरों पर बरसे लोग

indore. शहर के मरीमाता चौराहा से इमली बाजार तक चौड़ी की जाने वाली सड़क को लेकर सोमवार को विधायक आकाश विजयवर्गीय के सामने ही जनता ने अफसरों पर आरोपों की बौछार कर दी।  विधायक के समझाने के वावजूद लोगों का गुस्सा शांत नहीं हुआ। 



करीब ढाई किमी लंबी उक्त सड़क को नगर निगम चौड़ा कर रहा है। दो दिन पहले निगम ने पूरे मार्ग पर सेंट्रल लाइन डाली थी। इसके लिए दोनों तरफ के कई निर्माण सड़क की हद में आ रहे हैं जिन्हें तोड़ना पड़ेगा। लोगों का गुस्सा इसी  तोड़फोड़ में हो रहे कथित पक्षपात को लेकर था। लोगों का कहना था कि कुछ खास लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए सेंट्रल लाइन इधर-उधर कर दी  गई है। लोग लगातार आक्रोश व्यक्त कर रहे थे। उन्होंने विधायक से इसके लिए मदद मांगी तो वे सोमवार को मौके पर पहुंचे। 





कहीं कम, कहीं ज्यादा चौड़ी है सड़क







सड़क कहीं  चालीस फीट और कहीं साठ फीट की हो रही है। यह भी शंका का एक कारण है। लोगों का कहना था कि एक तरफ सरकारी जमीन खाली मिल रही है, उसका उपयोग करने के बजाए निगम दूसरी तरफ के निर्माण तोड़कर सड़क के लिए जगह बना रहा है। हम लोग बरसों से रह रहे हैं। मकानों की रजिस्ट्री भी है।  इसका मतलब है कि भेदभाव किया जा रहा है। विधायक लोगों को समझाते रहे लेकिन आक्रोश इतना  ज्यादा था कि अंततः विधायक को कहना पड़ा कि रहवासियों को परेशानी नहीं होना चाहिए । काम नियम से हो, भेदभाव से नहीं।





पास की सड़क का भी यही हाल







जहां से यह सड़क गुजरेगी उसी को क्रास करती दूसरी सड़क (जिंसी-सुभाष मार्ग-रामबाग) पर भी चार महीने से सेंट्रल लाइन का ही बवाल चल रहा है । वहां सड़क की चौड़ाई का विवाद 80 और सौ फीट का है। लोगों का कहना है कि  चौड़ाई 80 फीट कर दी जाए तो कई मकान, दुकान टूटने से बच जाएंगे वहीं निगम का कहना है कि सड़क तो मास्टर प्लान के हिसाब से सौ फीट की ही बनेगी। यहां करीब 240 निर्माण पूरे या उनका कुछ हिस्सा टूटना है। फिलहाल वहां का काम रुका हुआ है। 



Controversy आरोप बाज़ार Road तोड़फोड़ 40 aakash vijayvergiya 60 feet पक्षपात इमली मरीमाता