सागर के भूपेंद्र चौधरी केबीसी की हॉट सीट पर पहुंचे, 1 करोड़ के सवाल का जवाब दे पाएंगे? आज ऑनएयर होगा एपिसोड

author-image
Vijay Choudhary
एडिट
New Update
सागर के भूपेंद्र चौधरी केबीसी की हॉट सीट पर पहुंचे, 1 करोड़ के सवाल का जवाब दे पाएंगे? आज ऑनएयर होगा एपिसोड

SAGAR. 'कौन बनेगा करोड़पति' के शो में सागर के भूपेंद्र चौधरी हॉट सीट तक पहुंच गए हैं। भूपेंद्र एक करोड़ के सवाल पर हैं। भूपेंद्र इस सवाल का जवाब दे पाएंगे या नहीं, यह तो 10 नवंबर को टेलीकास्ट होने वाले एपिसोड में पता चलेगा। भूपेंद्र खुरई तहसील के खेजरा इज्जत के रहने वाले हैं। केबीसी की हॉट सीट पर पहुंचने वाले भूपेंद्र के गांव में मीडिया पहुंचा। यहां टीम ने उसके माता-पिता से चर्चा की और उनकी जिंदगी के बारे में जाना। 





भूपेंद्र के सवालों का जवाब देते थे उनके पिता





भूपेंद्र के शो का प्रोमो वीडियो जारी हुआ है। इसमें सदी के महानायक और KBC के होस्ट अमिताभ बच्चन उन्हें 50 लाख रुपए जीतने की बधाई देते नजर आ रहे हैं। जाहिर है कि भूपेंद्र एक करोड़ रुपए के सवाल तक पहुंच गए हैं। वीडियो में भूपेंद्र ने कहा कि मेरा बेटा जब अटकता था। मुझसे पूछता था, तो मैं उसके सवाल का जवाब दे देता था। वह कहता कि आप मेरे गूगल हैं, लेकिन मैं अगर हॉट सीट तक नहीं आता, तो मेरा गूगल नहीं बचता।





KBC का बन गया दीवाना





'कौन बनेगा करोड़पति' में 22 साल की कोशिश के बाद पहुंचे भूपेंद्र चौधरी खुरई के खेजरा इज्जत गांव के रहने वाले हैं। गांव की आबादी 900 के करीब है। गांव में करीब 160 घर हैं। इस गांव का हर व्यक्ति खुद को खुशनसीब समझ रहा है, क्योंकि उनके गांव का भूपेंद्र 'कौन बनेगा करोड़पति' की हॉट सीट तक पहुंच गया।





भूपेंद्र के 66 साल के पिता बसंत चौधरी का कहना है कि बेटे की मेहनत से वो भी अमिताभ बच्चन को अपनी आंखों से देख पाए हैं। यह उनके लिए सपने से कम नहीं है। पिता कहते हैं कि बड़वाह में नौकरी के दौरान उन्होंने 2000 में टीवी खरीदा था, जिस पर यह शो आता था, तभी से भूपेंद्र इसका दीवाना हो गया। उसे KBC में जाने का ऐसा जुनून था कि उसने कभी एक भी एपिसोड मिस नहीं किया।





KBC के लिए छोड़ देता था खाना





भूपेंद्र के पिता बसंत चौधरी ने बताया कि KBC देखने के लिए वो खाना भी छोड़ देता था, उसकी इसी मेहनत की वजह से आज 22 साल बाद भूपेंद्र अमिताभ बच्चन के सामने बैठकर सवालों के जवाब देंगे। पिता ने अपने बेटे कि इस मेहनत पर गर्व जताया। उन्होंने कहा कि हम तो यही चाहते हैं कि भूपेंद्र हमेशा आगे बढ़ता रहे। हमने तो कभी नहीं सोचा था कि मुंबई को देख पाएंगे, लेकिन बेटे की वजह से न सिर्फ माया नगरी मुंबई पहुंचा। बल्कि अमिताभ बच्चन से भी मिल पाया।





भूपेन्द्र चौधरी की 62 वर्षीय मां पानबाई ने बताया कि उसके बेटे को KBC में जाने का इतना जुनून था कि वह सब काम छोड़ देता था। जब मैं उसे खाना खाने की बोलती तो वह यह कहकर टाल देता कि उसे अभी कौन बनेगा करोड़पति देखना है। मेरा बेटा कभी न कभी आगे बढ़ेगा मुझे यकीन था।





95 साल की दादी की आंखों में खुशी





अपने पूरे परिवार के साथ बैठी भूपेंद्र चौधरी की 95 साल की दादी मुलाबाई चौधरी को कम सुनाई देता है। जब उनसे पूछा कि आपका नाती टीवी में आएगा, तो वह भी खुश नजर आई। पूरे परिवार समेत गांव में खुशी का माहौल है कि उनके छोटे गांव का एक युवक इस मुकाम पर पहुंचा है।    





पढ़ाई में कम, लेकिन जिद्दी बहुत था





भूपेंद्र चौधरी के बड़े भाई मनोज चौधरी ने बताया कि उसका छोटा भाई बचपन से ही पढ़ाई-लिखाई में अच्छा था, लेकिन जिद्दी भी था। हकलाना उसकी खूबी में शामिल था। भूपेंद्र चौधरी के पिता बसंत चौधरी ने बताया कि उनके तीन बेटे हैं। शुरू से ही उन्होंने संघर्ष कर तीनों बेटों को उनके मुकाम तक पहुंचाया है।





इसके लिए उन्होंने 20 साल तक संघर्ष किया। बड़ा बेटा मनोज चौधरी प्राइवेट नौकरी करते थे, लेकिन लॉकडाउन में उनकी नौकरी छूट गई। वह अभी खेती किसानी का काम देख रहे हैं। दूसरा भूपेंद्र चौधरी जो एग्रीकल्चर एक्सपर्ट हैं। नौकरी कर रहे हैं। इसके अलावा तीसरा बेटा गजेंद्र चौधरी जो वर्तमान में खरगोन जिले में पटवारी है।





मध्य प्रदेश के कई प्रतिभागी हॉट सीट पर पहुंचे





खरगोन के गगनदीप हॉट सीट तक पहुंचे





खरगोन जिले के बड़वाह में रहने वाले गगनदीप सिंह भाटिया पुणे में सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। उनका कहना है कि वे मोबाइल पर केबीसी खेलते-खेलते हॉट सीट तक जा पहुंचे। उन्होंने अच्छी खासी धनराशि भी जीती। शो में उन्होंने सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को बाइक पर घुमाने की इच्छा भी जताई, जिसे सुन बिग बी मुस्कुरा दिए थे।





सिंगरौली की डिप्टी कलेक्टर हॉट सीट पर पहुंची





कौन बनेगा करोड़पति (KBC) में सिंगरौली जिले की डिप्टी कलेक्टर संपदा सर्राफ गुर्जर हॉट सीट तक पहुंची थीं। कार्यक्रम का टेलीकास्ट 11 अगस्त को को हुआ था।



 



MP News केबीसी 1 करोड़ का सवाल कौन हैं भूपेंद्र चौधरी एमपी भूपेंद्र चौधरी केबीसी हॉट सीट अमिताभ कौन बनेगा करोड़पति शो KBC 1 Crore question Who is Bhupendra choudhary MP Bhupendra Choudhary KBC hot Seat Amitabh Kaun Banega Crorepati show एमपी न्यूज