हाटपिपलिया से सज्जन वर्मा ने फाइनल किया टिकट? अन्य दावेदार बोले ''सज्जन कौन, कमलनाथ को अधिकार'', दीपक जोशी को लेकर असमंजस

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
हाटपिपलिया से सज्जन वर्मा ने फाइनल किया टिकट? अन्य दावेदार बोले ''सज्जन कौन, कमलनाथ को अधिकार'', दीपक जोशी को लेकर असमंजस

BHOPAL. मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव साल के आखिर में होना है, लेकिन इसके पहले ही नेता टिकटों का ऐलान करते नजर आ रहे हैं। बीजेपी में तो अब भी इस तरह के मामले सामने नहीं आए हैं, लेकिन कांग्रेस में तो हालत ज्यादा बिगड़े नजर आ रहे हैं। आपको बता दें कि कुछ समय पहले कांग्रेस को बकायदा एक पत्र जारी कर अपने कार्यकर्ताओं को कहना पड़ा था कि वे खुद को भावी विधानसभा उम्मीदवार बताने से बचें। कार्यकर्ताओं ने तो इस बात को देर सवेर मान लिया, लेकिन नेता इसका उल्लंघन करते नजर आ रहे हैं। हाल ही में ऐसा ही एक मामला देवास जिले की हाटपिपलिया विधानसभा में देखने में आया है। जहां कांग्रेस का टिकट का ऐलान सज्जन सिंह कर गए हैं।





सज्जन ने घोषित किया कांग्रेस का टिकट





पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा ने देवास जिले का एक टिकट फाइनल करने की घोषणा कर दी है। इस एलान के बाद कांग्रेस के दूसरे दावेदारों ने मोर्चा खोल दिया है। सज्जन की इस हरकत से कांग्रेस की गुटबाजी एक बार फिर उभर कर सामने आ गई है। सज्जन सिंह वर्मा ने हाटपिपलिया सीट पर पूर्व विधायक राजेंद्र सिंह बघेल के बेटे राजवीर सिंह बघेल को टिकट देने की घोषणा कर दी है। जिसके बाद पार्टी में इस बात का भारी विरोध हो रहा है।





वायरल वीडियो से गर्माया माहौल







— TheSootr (@TheSootr) May 2, 2023





गुटों में बटीं कांग्रेस के सबसे दमदार गुट कमलनाथ खेमे के खास सिपहसालार माने जाने वाले सज्जन सिंह वर्मा ने हाटपिपलिया में कहा कि राजेंद्र सिंह बघेल के बेटे राजवीर बघेल का टिकट आने वाले विधानसभा चुनाव में फाइनल हो गया है। इस वीडियो में सज्जन लोगों से अपील करते नजर आ रहे हैं कि हाटपिपलिया सीट कांग्रेस के खाते में आना चाहिए। इस वीडियो के सामने आने के बाद राजनीतिक मैदान गर्मा गया है।





'सज्जन सिंह वर्मा कौन होते हैं टिकट फाइनल करने वाले'





सज्जन सिंह वर्मा ने राजवीर सिंह बघेल का टिकट फाइनल बताते हुए लोगों को मदद के लिए आगे आने को कहा। वहीं दूसरी तरफ वीडियो वायरल होने के बाद अब कांग्रेस के दूसरे दावेदारों में खलबली मच गई। इस सीट से दावेदारी रखने वाले विश्वजीत चौहान से जब द सूत्र ने बात की तो उनका कहना था कि पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा को टिकट फाइनल करने का कोई अधिकार नहीं है। वे कौन होते हैं टिकट बांटने वाले, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ टिकट फाइनल करेंगे। इस वीडियो के बाद सज्जन सिंह ने फोन कर के मुझसे कहा कि मुझे दबाव में राजवीर का नाम लेना पड़ा, मैं इसके लिए खेद प्रकट करता हूं। वहीं इस मामले में जब सज्जन सिंह वर्मा से हमने बात करने की कोशिश की तो उनका कहना था कि इतना बड़ा मामला नहीं है जो इस बारे में बात की जाए।





हाटपिपलिया सीट पर बदल रहे हैं समीकरण





द सूत्र से बातचीत में बीजेपी नेता दीपक जोशी ने कहा था कि 'वे उनका साथ देने वाले के साथ जाएंगे', उनके इस बयान के ये मायने निकाले जा रहे थे कि वे जल्द ही कांग्रेस में शामिल होने वाले हैं। आपको बता दें कि हाटपिपलिया सीट से दो बार दीपक जोशी विधायक चुने गए थे। कांग्रेस के मनोज चौधरी ने उन्हें हराया था। साल 2020 में सिंधिया के दल-बदल के समय मनोज चौधरी बीजेपी में शामिल हो गए और उपचुनाव में एक बार फिर इस सीट से जीतकर विधायक बन गए। माना जा रहा है कि साल 2023 के विधानसभा चुनाव में भी मनोज ही बीजेपी का चेहार होंगे ऐसे में दीपक जोशी ने अपने राजनीतिक सफर को कांग्रेस के साथ पूरा करने का मन बना लिया है। जानकारों का मानना है कि दीपक अगर कांग्रेस में आते हैं तो वे हाटपिपलिया से टिकट की मांग रखेंगे, लेकिन सज्जन के इस वीडियो के बाद दीपक जोशी और कांग्रेस के बीच बात बनेगी या बिगड़ेगी ये आने वाले समय में ही पता चलेगा। 



Madhya Pradesh Assembly Elections 2023 मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 PCC Chief Kamal Nath पीसीसी चीफ कमलनाथ Congress leader Sajjan Singh Verma Congress ticket final from Hatpipliya BJP leader Deepak Joshi कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा हाटपिपलिया से कांग्रेस का टिकट फाइनल बीजेपी नेता दीपक जोशी