जबलपुर में 18 अप्रैल को आ रहे संघ प्रमुख भागवत और योगी आदित्यनाथ, तैयारियों में जुटा प्रशासन

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
जबलपुर में 18 अप्रैल को आ रहे संघ प्रमुख भागवत और योगी आदित्यनाथ, तैयारियों में जुटा प्रशासन

Jabalpur. जबलपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आगमन होने जा रहा है। ये दोनों वीवीआईपी गेस्ट 18 अप्रैल को जबलपुर में आयोजित संत समागम में भाग लेंगे। इस दौरान संघ प्रमुख का व्याख्यान भी रखा गया है। इन बेहद खास मेहमानों के स्वागत के लिए सनातन धर्म महासभा काफी उत्साहित है वहीं जिला प्रशासन भी इस बड़े आयोजन की तैयारियों में जुटा हुआ है। जिला कलेक्टर इस संबंध में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक ले रहे हैं। उधर सुरक्षा के दृष्टिकोण से पुलिस प्रशासन और खुफिया तंत्र अलर्ट पर है। 





श्यामदास महाराज की पुण्यतिथि का कार्यक्रम





बता दें कि 18 अप्रैल को डॉ. स्वामी श्यामदास महाराज की दूसरी पुण्यतिथि है। उनकी पुण्यतिथि को भव्यता प्रदान करने औश्र उससे लोगों को जोड़ने सनातन महासभा की ओर से अनेक धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। नरसिंह मंदिर परिसर में 12 से 18 अप्रैल तक श्रीराम कथा, संत समागम, श्रीरामार्चा महायज्ञ अवदेव आराधन का आयोजन किया गया है। इस आयोजन में देश भर से संत महात्मा शिरकत करेंगे। 







  • यह भी पढ़ें 



  • 13 अप्रैल को छत्तीसगढ़ आएंगी प्रियंका गांधी, बस्तर में महिला सम्मेलन को करेंगी संबोधित, तैयारियों में जुटी कांग्रेस






  • समापन पर शामिल होंगे भागवत और योगी





    धार्मिक आयोजनों के अंतिम दिन 18 अप्रैल को श्री विग्रह का अनावरण कार्यक्रम है। इस मौके पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ उपस्थित रहेंगे। आरएसएस के महाकौशल प्रांप संघचालक प्रदीप दुबे ने बताया कि 18 अप्रैल को नरसिंह मंदिर के सरस्वती शिशु मंदिर प्रांगण में सरसंघचालक मोहन भागवत का उद्बोधन होगा। वहीं योगी आदित्यनाथ के गुरू अवैद्यनाथ के साथ डॉ श्यामदास महाराज के प्रगाढ़ संबंध थे, जिसके चलते योगी आदित्यनाथ ने भी कार्यक्रम में आने के लिए सहमति प्रदान की है। 





    गोरखनाथ पीठ के महंत भी हैं योगी







    आयोजन संत समागम का है और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर के गोरखनाथ पीठ के महंत भी हैं। इस कारणवश उनके बिना संत समागम अधूरा ही रहेगा। यही वजह है कि योगी आदित्यनाथ ने जबलपुर में होने जा रहे इस भव्य आयोजन में शिरकत करने सहमति प्रदान की है। 



    Jabalpur News Sangh chief Mohan Bhagwat संघ प्रमुख मोहन भागवत जबलपुर न्यूज़ UP CM Yogi Adityanath Sant Samagam will be held in Jabalpur यूपी CM योगी आदित्यनाथ जबलपुर में होगा संत समागम