जबलपुर में सुबह होना था संघ प्रमुख का आगमन, रात में प्रांत मुख्यालय के ऊपर दिखा ड्रोन, हरकत में आई पुलिस

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
जबलपुर में सुबह होना था संघ प्रमुख का आगमन, रात में प्रांत मुख्यालय के ऊपर दिखा ड्रोन, हरकत में आई पुलिस

Jabalpur. जबलपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत के आगमन की तैयारियों जोर-शोर से चल रही थीं। इसी बीच रात के वक्त संघ के प्रांत मुख्यालय केशव कुटी के ऊपर एक ड्रोन उड़ता दिखाई दे गया। दरअसल संघप्रमुख मोहन भागवत इसी मुख्यालय में रुकने वाले थे, लिहाजा ड्रोन उड़ता देख पुलिस प्रशासन सकपका गया। तत्काल पूरे इलाके में छानबीन और सर्चिंग शुरू हो गई। पुलिस ने हवा में उड़ रहे ड्रोन को जब्त कर लिया। जब ड्रोन से शूट किए गए वीडियो को खंगाला गया तो उसमें एक शादी समारोह के वीडियो मिले। 





हवा के कारण भटक गया था ड्रोन





पुलिस पूछताछ में पता चला कि केशव कुटी के पास स्थित होटल में शादी चल रही थी। जिसकी शूटिंग के लिए यह ड्रोन बुलवाया गया था। ऊंचाई पर उड़ रहा ड्रोन हवा के कारण केशव कुटी के पास तक आ गया। ड्रोन चलाने वाले को भी इस बात का अंदाजा नहीं था कि केशव कुटी मोहन भागवत के आगमन के चलते रिस्ट्रिक्टड जोन में तब्दील हो चुका है। हालांकि पुलिस ने ड्रोन के वीडियो और तस्वीरें जांचने के बाद ड्रोन चलाने वाले को छोड़ दिया। 







  • यह भी पढ़ें



  • जबलपुर में आरएसएस सरसंघचालक बोले- मिलकर रहें, कबीले में रहने से डरता है शत्रु, सनातन धर्म के आयोजन में हुए शामिल






  • समझाइश देकर छोड़ दिया गया





    पुलिस ने बताया कि केशव कुटी के पास चल रहे शादी के फंक्शन में वीडियोग्राफर द्वारा ड्रोन इस्तेमाल किया जा रहा था। ड्रोन ऑपरेटर को बुलाकर समझाइश दी गई, कैप्चर किए गए वीडियो और फोटो की भी पड़ताल की गई। उसमें कुछ आपत्तिजनक नहीं मिला। जिसके बाद ऑपरेटर को इलाके में ड्रोन का इस्तेमाल न करने की हिदायत देकर छोड़ दिया गया। 





    बता दें कि संघ प्रमुख मोहन भागवत को वीवीआईपी सुरक्षा प्राप्त है, प्रधानमंत्री की ही तरह उनके कार्यक्रमों के आसपास ड्रोन कैमरे का प्रयोग वर्जित है। बता दें कि विदेशों में ड्रोन को हथियार की तरह इस्तेमाल किया जा चुका है। ड्रोन कैमरों में विस्फोटक लोड कर अनेक आतंकी घटनाओं को भी अंजाम दिया जा चुका है। इसलिए केशव कुटी के पास ऐसे समय में ड्रोन उड़ता देख पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया था। 



    Jabalpur News Sangh chief Mohan Bhagwat संघ प्रमुख मोहन भागवत जबलपुर न्यूज़ province headquarters Keshav Kuti drone seen above province headquarters police swung into action प्रांत मुख्यालय केशव कुटी प्रांत मुख्यालय के ऊपर दिखा ड्रोन हरकत में आई पुलिस