SATNA: कांग्रेस प्रत्याशी ने वोटर्स को बांटी मिठाई, मामला दर्ज

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
SATNA: कांग्रेस प्रत्याशी ने वोटर्स को बांटी मिठाई, मामला दर्ज

Satna. सतना के यूनिवर्सल केबल फैक्ट्री की लेबर कॉलोनी में कांग्रेस प्रत्याशी के मिठाई बंटवाने पर निर्वाचन अधिकारी की जांच के बाद एफआइआर दर्ज कराई गई है। मामला नगर निगम सतना के वार्ड क्रमांक 11 घूरडांग के कांग्रेस प्रत्याशी कृष्ण कुमार सिंह द्वारा मतदाताओं को मिठाई बंटवाने का है। जिसका वीडियो इंटरनेट मीडिया में वायरल होने के बाद इसकी शिकायत कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी से की गई।









जिला निर्वाचन ने दिए थे जांच के निर्देश





जिला निर्वाचन अधिकारी ने मिली शिकायत पर जांच करने के निर्देश एसडीएम नीरज खरे को दिए। जिसके बाद एसडीएम नीरज खरे ने वायरल वीडियो की जांच में पाया कि मतदाता को प्रभावित करने ऐसा किया जा रहा है। इस पर स्थानीय पटवारी को भेज कर कोलगवां थाने में पार्षद प्रत्याशी प्रत्याशी केके सिंह सहित साथी अंकित गुप्ता, उमेश सिंह पर कोलगवां थाने में प्रकरण दर्ज करवाया गया है। कोलगवां पुलिस ने इन पर 171ख, 171ड, 188, 34 के तहत प्रकरण दर्ज किया है। आगे की कार्रवाई चुनाव आयोग द्वारा की जाएगी। उल्लेखनीय है कि वायरल वीडियो में एक व्यक्ति मिठाई के डिब्बे लेकर घर-घर जाकर प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने की अपील करता देखा जा रहा है।









6 जुलाई को है मतदान





सतना में नगरीय निकाय के प्रथम चरण 6 जुलाई को नगर निगम सतना का मतदान है। सतना में 45 वार्डों के लिए और एक महापौर के लिए चुनाव है, जिसे देखते हुए प्रत्याशी अपने-अपने तरीके से मतदाताओं को रुझाने की कोशिश की जा रही हैं। जानकारी अनुसार दिनभर प्रचार के बाद रात को मतदाताओं के घर जाकर कार्यकर्ता लोभन देने का काम कर रहे हैं। जिसे लेकर वीडियो वायरल हुआ है जो जांच में सही पाया गया और फिर एफआइआर दर्ज कराई गई है। ऐसे नहीं है कि यह एक दल में हो रहा है। इंटरनेट मीडिया में एक दूसरे के दल पर भी आरोप लगाए जा रहे हैं।



 



Madhya Pradesh satna Hindi News Satna politics पंचायत चुनाव 2022 Sweet Distribution in Satna distributing sweets to voters case registered for Distributing Sweet Satna Election news सतना में मिठाई बांटी वोटर्स को बांटी मिठाई